PowerCut In Ludhiana: लुधियाना में बिजली सप्लाई बंद हाेने पर भड़के किसान, एक्सईएन दफ्तर के बाहर धरना

PowerCut In Ludhiana दोराहा स्थित एक्सियन दफ्तर के बाहर मंगलवार काे गांव अजनोद और राजगढ़ के किसानों ने बिजली कटाैती के विराेध में धरना देकर मुख्य गेट को बंद कर दिया। पिछले दिनाें आई आंधी के कारण सप्लाई बाधित हाे रही है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 03:02 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 03:02 PM (IST)
PowerCut In Ludhiana: लुधियाना में बिजली सप्लाई बंद हाेने पर भड़के किसान, एक्सईएन दफ्तर के बाहर धरना
एक्सियन दफ्तर के बाहर मंगलवार काे धरना देते किसान। (जागरण)

दोराहा, (लुधियाना)  जेएनएन। दोराहा स्थित एक्सियन दफ्तर के बाहर मंगलवार काे गांव अजनोद और राजगढ़ के किसानों ने बिजली कटाैती के विराेध में धरना देकर मुख्य गेट को बंद कर दिया।मौके पर पुलिस प्रशासन वह बिजली विभाग के संबंधित अधिकारी पहुंचे व उनके बिजली की सप्लाई जल्द चालू करने के आश्वासन पर किसानों द्वारा धरना समाप्त किया गया। दोराहा के साथ लगते गांव अजनोद और राजगढ़ में पिछले दिनों आई आंधी के चलते बिजली की तारों और खंभों का भारी नुकसान हो गया था।

इसके चलते पावरकाॅम काे बिजली सप्लाई चालू करने में समय लगा। वहीं विभाग की धीमी कारगुजारी से परेशान हाेकर किसानों ने एक्सियन दोराहा के दफ्तर के सामने धरना लगा दिया। इस मौके पर किसानों पावरकाॅम मुर्दाबाद के नारे लगाए। किसानों ने बताया कि पिछले कई दिनों से बिजली की सप्लाई बंद है और धान की बुआई का वक्त शुरू हो चुका है। बिजली ना होने के चलते वह बिजाई नहीं कर पा रहे और जो लेबर गांव से बुलाई हुई है वह भी वापस लौटने की जिद कर रही है। मौके पर एक्सियन दलजीत सिंह ने किसानों के साथ बातचीत की और उन्हें आश्वासन दिया कि बिजली सप्लाई दुरुस्त कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में बड़ा हादसा टला, दक्षिणी बाईपास फ्लाईओवर पर घरेलू गैस सिलेंडरों से लदा ट्रक पलटा

एक्सियन के आश्वासन के बाद किसानों ने धरना किया खत्म

एक्सियन के आश्वासन के बाद किसानों ने अपना धरना समाप्त किया। वहीं  एक्सियन दोराहा ने बताया कि आंधी के चलते विभाग की तारें कई जगह से टूट गई और कई जगह पर पेड़ टूटकर तारों में फंस गए हैं। सबसे पहले घरों को जाने वाली बिजली सप्लाई चालू की गई है और वह लगातार पिछले कई दिनों से इस बिजली सप्लाई को चालू करने के लिए प्रयास कर रहे हैं जोकि आज मुकम्मल हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में तीन पैर वाले बच्‍चे को डाक्‍टरों ने दिया नया जीवन, दुर्लभ सर्जरी कर एक पैर हटाया

chat bot
आपका साथी