Punjab: CM के गृह जिले में कैबिनेट मंत्री धर्मसोत का किसान जत्थेबंदियों ने किया विरोध, पुलिस ने सुरक्षा घेरे में निकाला

Punjabसीएम के जिला में कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत का हर कदम पर विरोध जारी है। सोमवार को भी धर्मसोत को भादसों में नए अड्डे के का निर्माण कार्य का उद्घाटन करने दौरान किसान जत्थेबंदियों के विरोध का सामना करना पड़ा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 08:55 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 08:55 AM (IST)
Punjab: CM के गृह जिले में कैबिनेट मंत्री धर्मसोत का किसान जत्थेबंदियों ने किया विरोध, पुलिस ने सुरक्षा घेरे में निकाला
भादसों में कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत का विरोध करते किसान नेता। (जागरण)

जागरण संवाददाता, भादसों (पटियाला)। सीएम के जिला में कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत का हर कदम पर विरोध जारी है। सोमवार को भी धर्मसोत को भादसों में नए अड्डे के का निर्माण कार्य का उद्घाटन करने दौरान किसान जत्थेबंदियों के विरोध का सामना करना पड़ा। जिसके चलते मंत्री धर्मसोत पुलिस की आड़ में चुपचाप मौके से खिसक गए। वहीं किसान मोर्चे पर डटे रहे और मंत्री के समर्थकों के जाने तक प्रदर्शन जारी रखा।

वहीं मंत्री ने कहा कि किसानों भोष में विरोध राजनीतिक दल सरगर्म हैं। जानकारी अनुसार सोमवार को कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत डेढ़ करोड़ रुपये की लागत से भादसों में बनने वाले नए बस स्टैंड का काम शुरू करवाने पहुंचे थे, जहां किसान जत्थेबंदियों ने मंत्री धर्मसोत को काले झंडे दिखाने के साथ-साथ उनके खिलाफ नारेबाजी भी की। इस दौरान धर्मसोत ने कहा कि भादसोंवासियों की करीब 40 साल पुरानी मांग पूरी करते मुख्यमंत्री ने इस नए बस अड्डे के निर्माण को प्रवानगी देकर जरूरी फंड जारी किए हैं।

तीन बार पहले भी हो चुका विरोध

धर्मसोत का पहले भी उनके विधानसभा क्षेत्र में तीन बार किसान व अन्य जत्थेबंदियों द्वारा विरोध किया जा चुका है। इसके तहत नाभा में कुछ गुस्साए व्यक्तियों ने उनके खिलाफ नारेबाजी करने के साथ उनकी गाड़ी पर पत्थर तक फेंके थे। वहीं इसके बाद भादसों के गांव चहल में सड़क का उद्घाटन करने गए धर्मसोत को लोगों के तीखे विरोध का सामाना करना पड़ा था। वहीं तीसरी बार भादसों नजदीक गांव झंबाली सानी में गए मंत्री धर्मसोत को किसानों ने घेरकर उनके खिलाफ नारेबाजी की थी।

पुलिस की शह पर प्रदर्शन दबाने की कोशिश

किसान नेता बलजीत सिंह ने कहा कि सत्ता के कुछ नेता इस विरोध को पुलिस के दम पर दबाने का प्रयास कर रहे है, लेकिन किसान जत्थेबंदियां भी पीछे नहीं हटेंगी। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों किसान जत्थेबंदियों द्वारा कैबिनेट मंत्री धर्मसोत का भादसों नजदीक गांव झंबाली साहनी में विरोध के बाद मामले की शिकायत पुलिस के पास दर्ज करवाई गई। उन्होंने आरोप लगाया कि कैबिनेट मंत्री धर्मसोत पुलिस की शह पर उनके प्रदर्शन को दबाने की कोशिश कर रहे है। जिसके चलते पिछले दिनों कैबिनेट मंत्री के घेराव के बाद कांग्रेस नेता से मामले की शिकायत थाना भादसों पुलिस को दी गई है। इसके साथ ही किसान नेताओं ने चेतावनी दी कि जहां भी मंत्री धर्मसोत जाएंगे वह उनका विरोध करेंगे।

झूठे प्रचार से सुचेत रहे जनता: धर्मसोत

किसानों के भेष में कुछ राजनीतिक दल विरोध कर रहे है। जनता को विरोधी पार्टियों की तरफ से किये जा रहे झूठ प्रचार से सुचेत रहना चाहीए। पंजाब सरकार की तरफ से किये गए विकास कार्यों और पूरे किये चयन वायदों कारण आज आम आदमी पार्टी और अकाली दल के पास कोई मुद्दा नहीं रहा, जिस कारण यह पार्टियां बौखलाहट में आकर लोगों को गुमराह कर रही हैं। जो लोग विकास कार्यों का विरोध कर रहे है, वह जनता और देश विरोधी होते हैं।

chat bot
आपका साथी