जलियांवाला बाग की एतिहासिकता को खत्म करने पर किसान मोर्चे ने जताया रोष

संयुक्त किसान संघर्ष मोर्चा की ओर से शनिवार को भी रेलवे स्टेशन जगराओं पार्क में धरना लगाया गया। इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने अमृतसर में देशभक्त यादगार कमेटी जालंधर की अगुआई में जलियांवाला बाग की एतिहासिकता को केंद्रीय हुकूमत की ओर से खत्म करने खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:51 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 08:51 PM (IST)
जलियांवाला बाग की एतिहासिकता को खत्म करने पर किसान मोर्चे ने जताया रोष
जलियांवाला बाग की एतिहासिकता को खत्म करने पर किसान मोर्चे ने जताया रोष

जागरण संवाददाता, जगराओं : संयुक्त किसान संघर्ष मोर्चा की ओर से शनिवार को भी रेलवे स्टेशन जगराओं पार्क में धरना लगाया गया। इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने अमृतसर में देशभक्त यादगार कमेटी जालंधर की अगुआई में जलियांवाला बाग की एतिहासिकता को केंद्रीय हुकूमत की ओर से खत्म करने खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया।

इस मौके पर किसान नेता दलजीत सिंह रसूलपुर, जगदीश सिंह, सुखदेव सिंह गालिब, जगतार सिंह मलक, धर्म सिंह सुजापुर, हरबंस लाल ने पंजाब भर में किसानों की खेती के लिए डीएपी खाद की सप्लाई यकीनी बनाने की मांग की। उन्होंने बाजार में खाद की ब्लैक खत्म करने की मांग की। इस मौके पर मते द्वारा पंजाब सरकार से माल विभाग के दफतरों में जायदादों की रजिस्ट्रियों के नाम पर चलती लाखों रुपए की रिश्वतखोरी बंद करने की मांग की। उन्होंने कहा कि जगराओं कचहरी में चलती रिश्वतखोरी खिलाफ एसडीएम दफ्तर का घेराव किया जाएगा। उन्होंने सिविल प्रशासन से इस लूट को तुरंत बंद करने की मांग की। उन्होंने कहा कि किसान जत्थेबंदियों कचहरियो में टीम बनाकर इस रिश्वतखोरी को खत्म करने के लिए इमानदार अधिकारियों का साथ देगी। इस मौके पर लोक नेता कंवलजीत खन्ना ने इलाके भर के किसानों, मजदूरों को 25 अक्टूबर दिन सोमवार सुबह 11 बजे रेलवे स्टेशन पार्क में आधा पंजाब केंद्र की भाजपा हकुमत की ओर से बीएसएफ के हवाले करने खिलाफ रोष प्रदर्शन में पहुंचने की अपील की। इस मोके पर जगजीत सिंह, बंत सिंह जगराज सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी