Agriculture Bill : कृषि बिलाें के विराेध में किसान जत्थेबंदियां एक अक्टूबर से जगराओं रेलवे ट्रैक करेंगी जाम

Agriculture Bill लुधियाना से संबंधित विभिन्न किसान जत्थेबंदियों ने रेल जाम की तैयारियों का जायजा लिया और प्रबंधों की ड्यूटियां लगाई गई। समूह किसानों को शेरपुर रोड से एफसीआइ गोदाम की तरफ से रेलवे स्टेशन के दूसरे नंबर प्लेटफार्म वाली साइड ट्रालियां वाहन खड़े करने के निर्देश दिए।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 10:34 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 10:34 AM (IST)
Agriculture Bill : कृषि बिलाें के विराेध में किसान जत्थेबंदियां एक अक्टूबर से जगराओं रेलवे ट्रैक करेंगी जाम
मोदी सरकार के खिलाफ रेल जाम करने की तैयारियों में जुटे विभिन्न जत्थेबंदियो के किसान। (जेएनएन)

जगराओं, जेएनएन। पंजाब की 31 किसान जत्थेबंदियों की ओर से एक अक्टूबर को जगराओं रेलवे स्टेशन पर अनिश्चितकालीन के लिए रेलवे ट्रैक जाम किया जाएगा। मोदी सरकार के खेती सुधार के नाम पर लेकर आए काले कानूनों के खिलाफ समूचे गांवो के किसानों में रोष पाया जा रहा है।

मंगलवार को जिला लुधियाना से संबंधित विभिन्न किसान जत्थेबंदियों ने रेल जाम की तैयारियों का जायजा लिया और प्रबंधों की ड्यूटियां लगाई गई। समूह किसानों को शेरपुर रोड से एफसीआइ गोदाम की तरफ से रेलवे स्टेशन के दूसरे नंबर के प्लेटफार्म वाली साइड ट्रालियां, वाहन खड़े करने के निर्देश दिए।

किसानों ने कहा कि सभी गांवों से बड़ी गिनती में किसान महिलाएं व पुरुष एक अक्टूबर को सुबह 10 बजे तक रेलवे स्टेशन जगराओं धरने वाली जगह पर पहुंच जाएं। उन्होंने समूह गांवों से लंगर के लिए राशन, दूध व पराली, तिरपाल, चादर व अन्य जरूरी सामान लेकर आने के लिए कहा।

उन्होंने नौजवानों से आह्वान किया कि वह गीतकारों व गायकों को छोड़कर शहीद भगत सिंह की विचारधारा को अपनाकर इस आंदोलन में साथ कदम से कदम आगे बढ़ाएं, ताकि किसान विरोधी नीतियां थोपने वालों को मुंह तोड़ जवाब दिया जा सके। उन्होंने कृषि विधेयक कानून को रद करवाने, बिजली एक्ट 2020 को रद करवाने, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती करवाने, लेखक व बुद्धिजीवियों को जेलों से आजाद करवाने की मांग की।

इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन डकौंता के जिला प्रधान हरदीप सिंह गालिब, इंद्रजीत सिंह धालीवाल, बीकेयू लक्खोवाल के जोगिंदर सिह बरकर, अजैब सिंह रूपापत्ती, किरती किसान यूनियन के हरजिंदर सिंह माणूके, बीकेयू राजोवाल के तरलोचन सिंह बरमी, रणजीत सिंह बरमी, पंजाब किसान यूनियन के जिला प्रधान बूटा सिंह चक्र व कुलवंत सिंह कैलपुर अादि उपस्थित थे।  

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी