Kisan Agitation Black Day: कृषि कानूनों के विरोध में किसान आज घरों में लगाएंगे काले झंडे, काली पगड़ी पहनेंगे

Kisan Agitation Black Day ग्रामीण मजदूर यूनियन ने चल रहे किसान आंदोलन को समर्थन देते मजदूरों को 26 मई को संयुक्त किसान मोर्चे के निमंत्रण पर हर घर में काले रंग के झंडे लगाने को समर्थन दिया है। मंगलवार को ग्रामीण मजदूर यूनियन ने कारपोरेट के खिलाफ अर्थी फूंकी।

By Edited By: Publish:Wed, 26 May 2021 06:40 AM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 08:55 AM (IST)
Kisan Agitation Black Day: कृषि कानूनों के विरोध में किसान आज घरों में लगाएंगे काले झंडे, काली पगड़ी पहनेंगे
कृषि सुधार कानूनाें के विराेध में किसानाें काे लाेगाें ने समर्थन देना शुरू कर दिया है।

जगराओं, (लुधियाना) जेएनएन। Kisan Agitation Black Day:  कृषि सुधार कानूनाें के विराेध में पिछले कई माह से दिल्ली में धरना दे रहे किसानाें काे लाेगाें ने समर्थन देना शुरू कर दिया है। अब किसानाें मे संघर्ष तेज करते हुए 26 मई को हर घर की छत पर काला झंडा लगाने का फैसला किया है। इस दिन हर सिर पर काली पगड़ी, हर बहन के सिर पर काली चुन्नी इन काले कानूनों के खिलाफ रोष का प्रतीक बनेगी। इसके साथ ही रेलवे स्टेशन पार्क जगराओं में किसान यूनियन का धरना महिंदर सिंह कमालपुरा की अगुआई में जारी है। इस मौके पर इंद्रजीत सिंह धालीवाल, गुरप्रीत सिंह सिधवां, देविंदर सिंह मलसियां ने कहा कि हर गांवों में काले झंडे तैयार किए जा रहे हैं।

रोष प्रदर्शन में जगराओं के व्यापारिक संगठन, आढ़ती एसोसिएशन, करियाना मर्चेट्स एसोसिएशन, डीलर एसोसिएशन, फ्रंटीलाजर एसोसिएशन, सब्जी मंडी मजदूर यूनियन, रेहड़ी-फड़ी यूनियन व ट्रेड यूनियनें शामिल होंगी। उन्होंने हर किसान हितैषी को काला दिवस मनाने का निमंत्रण दिया। किसान नेता धर्म सिंह सुजापुर ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चे के निमंत्रण पर दो जून को रेल पार्क जगराओं से विशाल काफिला दिल्ली संघर्ष में शामिल होने के लिए कूच करेगा।

ग्रामीण मजदूर यूनियन ने दिया आंदोलन को समर्थन

ग्रामीण मजदूर यूनियन ने चल रहे किसान आंदोलन को समर्थन देते मजदूरों को 26 मई को संयुक्त किसान मोर्चे के निमंत्रण पर हर घर में काले रंग के झंडे लगाने को समर्थन दिया है। मंगलवार को ग्रामीण मजदूर यूनियन ने कारपोरेट के खिलाफ अर्थी फूंकी। इस मौके पर अवतार सिंह रसूलपुर, जोगिंदर सिंह, बिकर सिंह सहित अन्य किसान व मजदूर मौजूद थे। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी