मुल्लांपुर दाखा में किसानों ने किया रेलवे ट्रैक जाम

संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर सोमवार को किसानों ने मुल्लांपुर दाखा में रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर रेल ट्रैक पर धरना दिया। केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 07:52 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 07:52 PM (IST)
मुल्लांपुर दाखा में किसानों ने किया रेलवे ट्रैक जाम
मुल्लांपुर दाखा में किसानों ने किया रेलवे ट्रैक जाम

संसू, मुल्लांपुर दाखा : संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर सोमवार को किसानों ने मुल्लांपुर दाखा में रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर रेल ट्रैक पर धरना दिया। केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इससे पहले किसान एवं मजदूर जत्थेबंदियों ने शहर में रोष मार्च निकाला। किसानों और मजदूरों को संबोधित करते हुए राज्य सचिव सुखविंदर सिंह सेखों ने गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग करते कहा कि उसको बर्खास्त किए बिना लखीमपुर खीरी में किसानों के कत्ल का इंसाफ नहीं मिल सकता। इसलिए केंद्र सरकार उसका इस्तीफा लेकर गिरफ्तार करे। किसान नेता रूप बसंत सिंह और सतनाम सिंह ने कहा कि यूपी के लखीमपुर में भाजपा केंद्रीय गृहराज्य मंत्री के पुत्र की तरफ से साजिश के तहत गाड़ी चढ़ाकर किसानों की जान ली गई। इसका खमियाजा केंद्र सरकार को भुगतना पड़ेगा। इस दौरान लोक चेतना मंच के कलाकार सतविंदर सोनू के नेतृत्व में देशभक्ति से संबंधित कोरियोग्राफी भी पेश की गई।

इस मौके पर सुखविदर सिंह बीकेयू (डकौंदा), चरनजीत सिंह हिमांयुपुर, बलदेव सिंह लताला, जतिदरपाल सिंह बस्सियां, बलदेव सिंह पमाल, जसवंत सिंह (एकता डकौंदा), गुरदेव सिंह मुल्लांपुर, सतविंदर सिंह, प्रकाश सिंह हिस्सोवाल, गुरजीत सिंह गिल, गुरमेल सिंह बोपाराय, हरइंदरप्रीत सिंह हनी, गुरमेल सिंह भरोवाल, दर्शन सिंह, भजन सिंह दाखा, भूपिन्दर सिंह, अजीत सिंह, जसबीर कौर समेत कई लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी