कर्ज माफी के लिए किसान खा रहा दर-दर की ठोकरें

कूमकलां का किसान महिदर सिंह सरकार द्वारा घोषित की गई कर्ज माफी का लाभ लेने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है। महिदर सिंह ने बताया कि उसने खेतीबाड़ी सभा से कर्ज लिया था और सरकार द्वारा जब 2.50 एकड़ तक वाले छोटे किसानों के लिए कर्ज माफी का एलान किया तो उसका नाम भी योजना के अंतर्गत सूची में शामिल था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:57 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:57 PM (IST)
कर्ज माफी के लिए किसान खा रहा दर-दर की ठोकरें
कर्ज माफी के लिए किसान खा रहा दर-दर की ठोकरें

संसू, श्री माछीवाड़ा साहिब : कूमकलां का किसान महिदर सिंह सरकार द्वारा घोषित की गई कर्ज माफी का लाभ लेने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है। महिदर सिंह ने बताया कि उसने खेतीबाड़ी सभा से कर्ज लिया था और सरकार द्वारा जब 2.50 एकड़ तक वाले छोटे किसानों के लिए कर्ज माफी का एलान किया तो उसका नाम भी योजना के अंतर्गत सूची में शामिल था।

किसान महिदर सिंह ने बताया कि उस के पास 1.50 एकड़ जमीन है, परंतु जब उस की तरफ से खेतीबाड़ी सभा से कर्ज लिया था तो उस समय पांच एकड़ जमीन कागजों में लिख दी गई। माल विभाग के अधिकारियों ने स्पष्ट रिपोर्ट दी है कि महिदर सिंह के पास हमारे रिकार्ड अनुसार केवल 1.50 एकड़ जमीन है, परंतु इस के बावजूद उसका कर्ज माफ नहीं हुआ। किसान अनुसार वह इस योजना का लाभ लेने के लिए उच्च अधिकारियों को भी लिखित रूप में आवेदन कर चुका है, परंतु कोई सुनवाई नहीं हुई।

इस बारे में सचिव छिदरपाल से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि जब किसान महिदर सिंह ने कर्ज लिया था तो उस समय सभा के रिकार्ड में पांच एकड़ जमीन थी, परंतु अब कम है। ऐसे में अगर सरकार की हिदायत आई, तभी कर्ज माफ हो सकता है।

chat bot
आपका साथी