जमीन बेचने के नाम पर 2.42 करोड़ की ठगी, एक काबू

एक किसान ने दूसरे किसान के साथ 2.42 करोड़ की ठगी कर ली। पुलिस ने आठ आरोपितों गुरमीत सिंह सरबजीत सिंह जगदीप सिंह (तीनों भाई) जसवंत कौर गुरप्रीत कौर गुरचरन कौर अवतार सिंह और एक अन्य अज्ञात व्यक्ति खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:12 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:12 PM (IST)
जमीन बेचने के नाम पर 2.42 करोड़ की ठगी, एक काबू
जमीन बेचने के नाम पर 2.42 करोड़ की ठगी, एक काबू

जेएनएन, श्री माछीवाड़ा साहिब : एक किसान ने दूसरे किसान के साथ 2.42 करोड़ की ठगी कर ली। पुलिस ने आठ आरोपितों गुरमीत सिंह, सरबजीत सिंह, जगदीप सिंह (तीनों भाई), जसवंत कौर, गुरप्रीत कौर, गुरचरन कौर, अवतार सिंह और एक अन्य अज्ञात व्यक्ति खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के उच्च आधिकारियों को लादियों का किसान बलदेव सिंह ने एक शिकायत दी कि उसने गांव ऊरना में 35 एकड़ जमीन का सौदा उक्त व्यक्तियों से किया जिस के अंतर्गत उसने विभिन्न तारीखों में 2 करोड़ 42 लाख रुपये बैंक खातों व नकद दिए। शिकायतकर्ता अनुसार जमीन का सौदा करने वाले गुरमीत सिंह, सरबजीत सिंह, जगदीप सिंह (तीनों भाई), जसवंत कौर, गुरप्रीत कौर, गुरचरन कौर, अवतार सिंह और एक ओर अज्ञात व्यक्ति ने न तय समय पर रजिस्टरी करवाई और न ही लिखित अनुसार जमीन की निशानदेही करवा कर दी। पुलिस द्वारा जांच दौरान सामने आया कि उक्त व्यक्तियों ने शुरू से ही किसान बलदेव सिंह से धोखाधड़ी करके उसकी रकम हड़पने की नीयत थी। बयानकर्ता बलदेव सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि जमीन की रजिस्टरी न करवाने वाले उसे जान से मारने की धमकियां भी देते थे। जांच अधिकारी सहायक थानेदार दर्शन लाल ने बताया कि गुरमीत सिंह, सरबजीत सिंह, जगदीप सिंह, जसवंत कौर, गुरप्रीत कौर, गुरचरन कौर, अवतार सिंह और एक अज्ञात व्यक्ति खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। गुरमीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दूसरों की तलाश जारी है।

chat bot
आपका साथी