एफएपीएम का कंपनियों को पत्र, चीन उत्पाद न खरीदे ऑटो सेक्टर

फेडरेशन ऑफ ऑटो पार्टस मैन्यूफेक्चरर (एफएपीमए) के चेयरमैन सुभाष बजाज ने देश के नामी आटो निर्माता कंपनियों को पत्र लिखकर चीन निर्मित आटो पार्टस न खरीदकर भारतीय कंपनियों के स्पेयर पार्टस को तरजीह देने की मांग की है। यह पत्र उन्होंने बजाज आटो हीरो मोटर कार्पोरेशन होंडा मोटर्स रॉयल इनफील्ड टाटा मोटर्स लिमिटेड अशोक लेलैंड वोल्वो इंडिया महिद्रा एंड महिद्रा प्रीत ट्रैक्टर सोनालीका आयशर मोटर को लिखा है। इसमें उन्होंने कहा कि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 01:35 AM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 02:11 AM (IST)
एफएपीएम का कंपनियों को पत्र, चीन उत्पाद न खरीदे ऑटो सेक्टर
एफएपीएम का कंपनियों को पत्र, चीन उत्पाद न खरीदे ऑटो सेक्टर

जासं, लुधियाना : फेडरेशन ऑफ ऑटो पा‌र्ट्स मेन्यूफैक्चरर (एफएपीमए) के चेयरमैन सुभाष बजाज ने देश के नामी ऑटो निर्माता कंपनियों को पत्र लिखकर चीन निर्मित ऑटो पा‌र्ट्स न खरीदकर भारतीय कंपनियों के स्पेयर पा‌र्ट्स को तरजीह देने की मांग की है। यह पत्र उन्होंने बजाज ऑटो, हीरो मोटर कारपोरेशन, होंडा मोटर्स, रॉयल इनफील्ड, टाटा मोटर्स लिमिटेड, अशोक लेलैंड, वोल्वो इंडिया, महिद्रा एंड महिद्रा, प्रीत ट्रैक्टर, सोनालिका, आयशर मोटर को लिखा है। इसमें उन्होंने कहा कि भारतीय कंपनियों की ग्रोथ तब तक नहीं हो सकती, जब तक हम लोकल उत्पादों की उपयोगिता को नहीं बढ़ाते। एसोसिएशन के सदस्य पूरे देशभर में हैं और हर तरह का उत्पाद देने के लिए सक्षम है। भारतीय कंपनियां तीन से चार घंटे में हर उत्पाद मुहैया करवा सकती हैं। इसलिए अगर भारतीय कंपनियों को तरजीह दी जाए तो जहां देश की ग्रोथ होगी, वहीं यहां के लोगों को रोजगार के साथ-साथ आर्थिक स्थिति में हमारा देश मजबूत होगा। यह भी पढ़ें : फेस्टिवल सीजन से हलवाई कारोबारियों को उम्मीदें

जासं, लुधियाना: हलवाई एसोसिएशन पंजाब के प्रधान नरिदर पाल सिंह व लुधियाना हलवाई एसोसिएशन के प्रधान चरणजीत सिंह की अगुआई में एक शिष्टमंडल ने बुधवार को डिप्टी कमिश्नर वरिदर कुमार शर्मा से मुलाकात की। इस दौरान एसोसिएशन की ओर से डीसी का स्वागत किया गया। इस दौरान उन्हें हलवाइयो के ट्रेड से जुड़ी समस्याएं भी बताई गई।

एसोसिएशन के प्रधान नरिदर पाल सिंह ने कहा कि अब अगले समय में फेस्टिवल सीजन शुरू होने वाला है, जिसका आगाज रक्षाबंधन से हो जाएगा। इस त्योहार से पहले हलवाइयों ने मिठाइयों की मांग पूरी करने के लिए बड़े पैमाने ओर एडवांस में ही रॉ मैटीरियल के ऑर्डर देने होते हैं। इसलिए यदि कोरोना वायरस को लेकर कोई कदम उठाया जाता है तो हलवाई कारोबारियों को भरोसे में जरूर लिया जाए, क्योंकि पहले ही उनका बहुत अधिक नुकसान हो चुका है।

डीसी ने हलवाइयों को कहा कि वे अपनी दुकानों व शोरूम पर शारीरिक दूरी व मास्क के पहनने समेत अन्य गाइडलाइंस का पालन जरूर करें। हलवाई ऑपरेशन ने भरोसा दिलाया कि वह गाइडलाइंस का पालन करते हुए ही अपना कारोबार चलाएंगे। मौके पर श्रमण जैन स्वीट्स के बिपन जैन, सरताज स्वीट्स से डूंगर सिंह, लायलपुर स्वीट्स से प्रवीण खरबंदा, सीता राम एंड संस से नरेंद्र कुमार, गोपाल स्वीट से मनिदर सिंह, खुशी राम एंड संस से राकेश कुमार व हकीकत स्वीट से अशोक कुमार भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी