ढाबा मालिक को ब्लैकमेल करने आया फर्जी पत्रकार साथियों समेत काबू

जगराओं पुलिस ने एक फर्जी पत्रकार और उसके दो साथियों को ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 10:39 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 10:39 PM (IST)
ढाबा मालिक को ब्लैकमेल करने आया फर्जी पत्रकार साथियों समेत काबू
ढाबा मालिक को ब्लैकमेल करने आया फर्जी पत्रकार साथियों समेत काबू

संवाद सहयोगी, जगराओं : जगराओं पुलिस ने एक फर्जी पत्रकार और उसके दो साथियों को ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इन आरोपितों ने पहले एक ढाबा मालिक की वीडियो बनाई और फिर उसे वायरल करने की धमकी देकर एक लाख रुपये की मांग की। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बस अड्डा पुलिस चौकी के एएसआइ बलजिदर कुमार ने बताया कि परमिदर सिंह उर्फ राजा (निवासी सिटी एनक्लेव) ने शिकायत दी थी। उसने कहा कि वह 2014 से गांव अलीगढ़ के नजदीक जीटी रोड पर राजा ढाबा चला रहा है। रविवार दोपहर तीन बजे के करीब तीन व्यक्ति आई-20 कार में पहुंचे और ढाबे की कार पार्किग में मोबाइल से रिकार्डिंग करनी शुरू कर दी। जब स्टाफ ने बताया तो उन्होंने पूछताछ की। एक व्यक्ति हरजिदर सिंह ने खुद को चैनल नार्थ टाइम का चीफ एडिटर बताया। उसका कहना था कि वह ढाबे के सीवरेज का पानी धरती में डालकर जल दूषित कर रहे हैं। इसके बाद धमकी देते हुए कहा कि वीडियो वायरल कर देंगे और इससे उनके ढाबे की बदनामी होगी। ऐसा न करने के लिए एक लाख रुपये की मांग की। उन्होंने पीछा छुड़ाने के लिए उसके साथी को 20 हजार रुपये दे दिए, लेकिन वह एक लाख की मांग करते रहे। इसके बाद 50 हजार रुपये और दे दिए।

पीड़ित के अनुसार उसके बाद यह व्यक्ति अपनी आई-20 कार में बैठ गए। कार में पहले से एक सिख व्यक्ति बैठा था। वह कार में सवार होकर भागने लगे थे तो वीआईपी ड्यूटी पर तैनात सिधवांबेट थाना के सब इंस्पेक्टर सुखजिदर सिंह, एएसआइ कुलदीप सिंह पहुंच गए। उनका भाई रविद्र सिंह रवि और वर्कर हरमिदर सिंह भी आ गए। सभी ने मिलकर तीनों को पकड़ लिया। आरोपितों की पहचान गुरसेवक सिंह (निवासी बस्ती दयाल सिंह वाला फिरोजपुर), हरजिदर सिंह (निवासी निहाल सिंह वाला रोड बाघापुराना) और लखविदर सिंह (निवासी गांव कालूवाला थाना मलावाल जिला फिरोजपुर) के रूप में हुई है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ थाना सिटी जगराओं में मुकदमा दर्ज कर अदालत में पेश किया। जहां से दो दिन के पुलिस रिमांड लिया गया है। मौके पर ढाबा मालिक से लिए 70 हजार रुपये भी बरामद कर लिए गए हैं। साथ ही आरोपितों की कार कब्जे में ले ली।

chat bot
आपका साथी