यूके से आने वालों से डीसी की अपील, एकांतवास पूरा करके ही घर से निकलें

डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा ने फेसबुक लाइव के जरिए यूके से आने वाले लोगों से अपील की है कि वे एकांतवास पूरा करने के बाद ही घर से निकलें।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 01:50 AM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 01:50 AM (IST)
यूके से आने वालों से डीसी की अपील, एकांतवास पूरा करके ही घर से निकलें
यूके से आने वालों से डीसी की अपील, एकांतवास पूरा करके ही घर से निकलें

जागरण संवाददाता, लुधियाना : डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा ने फेसबुक लाइव के जरिए यूके से आने वाले लोगों से अपील की है कि वे एकांतवास पूरा करने के बाद ही घर से निकलें। इससे वे खुद तो सुरक्षित रहेंगे ही, वहीं उनसे मिलने वालों का भी बचाव होगा। यूके में कोरोना वायरस के नए रूप में मिलने की बात रखते हुए डीसी ने कहा कि माहिर बताते हैं कि कोरोना का यह नया रूप 70 प्रतिशत अधिक तेजी से फैलने वाला खतरनाक वायरस है, जिसने यूके में गंभीर स्थिति बना दी। इसीलिए भारत सरकार ने यूके से आने वाली उड़ानों पर पाबंदी लगा दी है, लेकिन इस पाबंदी से पहले जो लोग वहां से आए हैं उनमें से कई लोगो के टेस्ट भी नहीं हुए। जिला प्रशासन ऐसे लोगो के घरों में पहुंचकर टेस्ट करने का प्रयास कर रहा है।

लोगों को क्रिसमिस व नववर्ष की मुबारकवाद देते हुए डीसी ने कहा कि अभी तक जिला प्रशासन लोगो के सहयोग से कोरोना के फैलाव पर काबू पाने में सफल रहा है, लेकिन लोगों से अपील है कि वह पर्व अपने घरों में ही मनाएं। बाहर जाएं तो भीड़ का हिस्सा न बनें।

लोगो के सवालों के जवाब देते हुए डीसी ने बताया कि कोरोना वैक्सीन का आनलाइन आवेदन अभी सिर्फ डाक्टरों, पैरामैडिकल स्टाफ, आंगनबाड़ी वर्कर व आशा वर्करों के लिए ही हो रहा है। जब आम लोगो के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होगी तो विभिन्न प्रचार माध्यम से जानकारी दे दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी