एफएंडसीसी के एजेंडे में 400 प्रस्ताव, फेल ट्यूबवेलों को दोबारा लगाने को मिलेगी मंजूरी

मेयर बलकार सिंह संधू ने चार जून को फाइनांस एंड कांट्रेक्ट कमेटी की बैठक बुलाई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 03:30 AM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 03:30 AM (IST)
एफएंडसीसी के एजेंडे में 400 प्रस्ताव, फेल ट्यूबवेलों को दोबारा लगाने को मिलेगी मंजूरी
एफएंडसीसी के एजेंडे में 400 प्रस्ताव, फेल ट्यूबवेलों को दोबारा लगाने को मिलेगी मंजूरी

जासं, लुधियाना : मेयर बलकार सिंह संधू ने चार जून को फाइनांस एंड कांट्रेक्ट कमेटी की बैठक बुलाई है। बैठक का एजेंडा तैयार कर लिया गया है। इस एजेंडे में चार सौ के करीब प्रस्तावों को शामिल किया गया है। इसमें सबसे ज्यादा प्रस्ताव फेल ट्यूबवेलों को दोबारा से लगवाने के हैं। इसके अलावा कच्चे मुलाजिमों के वेतन को मंजूरी देने के प्रस्ताव को भी इस मीटिग के एजेंडे में शामिल किया गया है।

शहर के अलग-अलग वार्डो में कई ट्यूबवेल फेल हो चुके हैं। गर्मी बढ़ते ही वार्डो में पानी के लिए हाहाकर होने लगी है। यह ट्यूबवेल पिछले कई महीनों से बंद हैं। पार्षद लॉकडाउन से पहले ही अपने वार्डो के ट्यूबवेलों के एस्टीमेट पास करवा चुके थे। इन्हें एफएंडसीसी की बैठक में मंजूरी के बाद काम शुरू किया जा सकेगा। लॉकडाउन की वजह से एफएंडसीसी की बैठक नहीं हो सकी। मार्च के अंत में कच्चे मुलाजिमों के वेतन के फंड को भी स्वीकृति दी जानी थी लेकिन मीटिग न होने की वजह से अभी तक उनके वेतन को मंजूरी नहीं दी जा सकी।

अब मेयर ने इस प्रस्ताव को एफएंडसीसी में शामिल किया है। इसके अलावा तीन माह पहले पार्षदों ने अपने वार्ड के विकास कार्यो के जो एस्टीमेट पास करवाए थे उन्हें भी एजेंडे में शामिल किया गया है। जिनमें से ज्यादातर गलियों व सीवरेज के प्रस्ताव शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक मेयर ने पार्षदों को उनकी प्राथमिकता वाले विकास कार्यों के बारे में जानकारी भी मांग ली है ताकि बैठक में सिर्फ वही प्रस्ताव पास किए जाएं जो जरूरी हों।

chat bot
आपका साथी