साइकिल के बदलते स्वरूप पर मंथन करेंगे कारोबारी, लुधियाना में ब्यूरो आफ इंडियन स्टैंडर्ड द्वारा यूसीपीएमए में आज होगा आयोजन

लुधियाना में साइकिल के स्वरूप में तेजी से बदलाव आ रहे हैं और अब यह न केवल गरीब की सवारी रहकर लाइफ स्टाइल और सेहत संभाल का हिस्सा बनता जा रहा है। ऐसे में इसको लेकर कई तरह के नए प्रयोग किए जा रहे हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 08:50 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 08:50 AM (IST)
साइकिल के बदलते स्वरूप पर मंथन करेंगे कारोबारी, लुधियाना में ब्यूरो आफ इंडियन स्टैंडर्ड द्वारा यूसीपीएमए में आज होगा आयोजन
लुधियाना में ब्यूरो आफ इंडियन स्टैंडर्ड द्वारा यूसीपीएमए में आज होगा आयोजन।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना में साइकिल के स्वरूप में तेजी से बदलाव आ रहे हैं और अब यह न केवल गरीब की सवारी रहकर लाइफ स्टाइल और सेहत संभाल का हिस्सा बनता जा रहा है। ऐसे में इसको लेकर कई तरह के नए प्रयोग किए जा रहे हैं और चीन लगातार इस सेगमेंट में तेजी से विस्तार कर विश्व में पहले नंबर पर है। इसकी मुख्य वजह चीन में नई टेक्नालाजी के साथ साइकिलों का बदलता स्वरूप है। इसको लेकर अब भारतीय इंडस्ट्री भी तेजी से बदलाव की तैयारी में हैं। इसी को ध्यान में रखकर यूनाइटेड साइकिल एवं पार्टस मैन्यूफेक्चरर एसोसिएशन के गिल रोड स्थित कार्यालय में एक मंथन बैठक 25 नवंबर दिन वीरवार को दोपहर ढाई बजे से चार बजे तक आयोजित की जाएगी।

ब्यूरो आफ इंडियन स्टैंडर्ड नार्देन रीजनल कार्यालय की ओर से आयोजित इस वर्कशाप में विभिन्न एक्सपर्ट के जरिए साइकिल इंडस्ट्री की मौजूदा स्थिति, इंडस्ट्री के भविष्य और इसको लेकर आ रही चुनौतियों पर चर्चा की जाएगी। इस दौरान साइकिल इंडस्ट्री की ग्रोथ कैसे की जाए, इस पर विस्तार से मंखन किया जाएगा। इसके लिए डाटा सहित पावर प्वाइंट प्रेंजेटेशन भी प्रस्तुत की जाएगी और नई प्रक्रिया से कैसे साइकिल की ग्रोथ की जाए, इसपर काम किया जाएगा। इस दौरान उद्योगपतियों की ओर से भी अपनी बेहतरीन प्रेक्टिस को लेकर चर्चा की जाएगी और किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, इसपर भी चर्चा होगी।

chat bot
आपका साथी