ईएसआइसी की ओर से चिकित्सा एवं जागरूकता कैंप लगाया

जासं लुधियाना कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआइसी) द्वारा भारत की आजकर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआइसी) द्वारा भारत की आजादी के 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में देश के सभी क्षेत्रों में एक वर्ष तक प्रत्येक माह चिकित्सा एवं जागरूकता शिविर लगाया जा रहा है। इसी क्रम में निगम के उप-क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा ओसवाल वूलेन मिल्स लिमिटेड शेरपुर में कर्मचारी राज्य बीमा निगम आदर्श अस्पताल व एमएस के सहयोग से जागरूकता व चिकित्सा कैंप का आयोजन किया गया।ादी के 75वीं वर्षगांठ के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:27 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:27 AM (IST)
ईएसआइसी की ओर से चिकित्सा एवं जागरूकता कैंप लगाया
ईएसआइसी की ओर से चिकित्सा एवं जागरूकता कैंप लगाया

जासं, लुधियाना: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआइसी) द्वारा भारत की आजादी के 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में देश के सभी क्षेत्रों में एक वर्ष तक प्रत्येक माह चिकित्सा एवं जागरूकता शिविर लगाया जा रहा है। इसी क्रम में निगम के उप-क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा ओसवाल वूलेन मिल्स लिमिटेड शेरपुर में कर्मचारी राज्य बीमा निगम आदर्श अस्पताल व एमएस के सहयोग से जागरूकता व चिकित्सा कैंप का आयोजन किया गया। शिविर में 417 कर्मचारियों का हेल्थ चेकअप किया गया व आवश्यकतानुसार दवा दी गई। बीमित व्यक्तियों को ईएसआईसी के विभिन्न हितलाभों के साथ-साथ नवीनतम योजनाओ के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया। शिविर में सहायक निदेशक अश्वनी सेठ, सामाजिकसुरक्षा अधिकारी जीएस रंधावा, संदीप सलूजा, आकांक्षा रहेजा, ईएसआईसी शाखा कार्यालय ग्यासपुरा के शाखा प्रबंधक जसवंत सिंह, एसएमओ डॉ. पूजा मजोतरा व डा. रवि व उनकी चिकित्सा टीम ने भाग लिया।

-------

महामारी के दौरान कृषि उपज के कटाई उपरांत प्रबंधन पर ऑनलाइन प्रशिक्षण शुरू

जागरण संवाददाता, लुधियाना : आईसीएआर-सीफेट लुधियाना में बुधवार से ऑनलाइन मोड के माध्यम से महामारी के दौरान कृषि उपज के कटाई के बाद प्रबंधनज् पर तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू हुआ। यह प्रशिक्षण मैनेज हैदराबाद द्वारा प्रायोजित किया गया है, ताकि प्राकृतिक आपदाओं के कारण होने वाली महामारी और संकट की स्थिति के दौरान कृषि उपज के प्रबंधन, भंडारण और प्रसंस्करण के बारे में जागरूकता पैदा की जा सके। संस्थान के प्रौद्योगिकी हस्तांतरण प्रभाग के प्रमुख डॉ. डीएन यादव ने बताया कि हाल ही में महामारी ने संकट के समय में फसल के बाद प्रबंधन तकनीकों के बारे में किसानों और अन्य हितधारकों के बीच जागरूकता की आवश्यकता पर प्रकाश डाला है।

chat bot
आपका साथी