यादू की प्रमोशन से बदल सकते हैं राजनीति के समीकरण

जिला अकाली दल के प्रधान यादविंदर सिंह यादू को यूथ अकाली दल की कोर कमेटी में शामिल कर लिया गया है। इससे अकाली राजनीति में हलचल बढ़ गई है।

By Edited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 07:00 AM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 07:00 AM (IST)
यादू की प्रमोशन से बदल सकते हैं राजनीति के समीकरण
यादू की प्रमोशन से बदल सकते हैं राजनीति के समीकरण

सचिन आनंद, खन्ना। खन्ना की अकाली राजनीति के समीकरणों के बदलने की संभावना अब दिखाई देने लगी है। इसका आगाज जिला अकाली दल के प्रधान यादविंदर सिंह यादू को यूथ अकाली दल की कोर कमेटी में शामिल करने से हो गया है। 2017 के विधानसभा चुनाव में अकाली दल की खन्ना से टिकट के दावेदार रहे यादू को मोहाली जिला का यूथ अकाली दल आब्जर्वर भी लगाया गया था।

यादू के प्रमोट होने से खन्ना की अकाली दल की राजनीति में हलचल है। लगातार दो बार चुनाव हार चुके अकाली हलका इंचार्ज रणजीत ¨सह तलवंडी 2017 में तो तीसरे स्थान पर आ गए थे। इससे खन्ना में अकाली वोट बैंक को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा। सूत्रों के अनुसार टकसाली नेताओं के विरोध से घिरे सुखबीर बादल अपनी टीम में ऐसे युवा चेहरा लाने में लगे हैं जिनका इलाके में जनाधार तो हो ही साथ ही वे टीम सुखबीर के विश्वासपात्र भी हों। सूत्र बताते हैं कि खन्ना की सियासत में इस लिहाज से अकाली दल यादू पर दांव लगा सकता है। हालांकि, अभी विधानसभा चुनाव में काफी समय है, लेकिन इन नेताओं को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी जिम्मेवारी देकर पार्टी लाभ उठाना चाहती है।

पार्टी की सेवा मुख्य लक्ष्य : यादू

उधर, यादू ने कहा कि वे पार्टी के सिपाही हैं और पार्टी की सेवा करना ही उनका मुख्य लक्ष्य है। वे कईं साल से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। पार्टी ने उन्हें समय-समय पर प्रमोट किया है। अकाली दल ही एक ऐसी पार्टी है, जो वर्करों को उनकी मेहनत का पूरा फल देती है। वे पार्टी प्रमुख सुखबीर बादल और बिक्रम सिंह मजीठीया के आभारी हैं। अकाली नेताओं और वर्करों में उत्साह यादविंदर सिंह यादू को यूथ अकाली दल की कोर कमेटी सदस्य बनाए जाने पर अकाली नेताओं और वर्करों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्हें बधाई देने वालों में एसजीपीसी सदस्य दविंदर सिंह खटड़ा, भाजपा जिला प्रधान अजय सूद, पार्षद राजिंदर सिंह जीत, पूर्व पार्षद परमजीत सिंह बौबी, पार्षद सुखदेव सिंह, पूर्व पार्षद खुशदेव सिंह छोटा खन्ना, तेजिंदर सिंह इकोलोहा, अमनदीप सिंह घुंघराली, जगदीप सिंह दीपी, मनजोत सिंह मोनू, रणजीत सिंह सुक्खा रौणी, सुखप्रीत सिंह सुक्खा करोदियां, बलजीत सिंह भुल्लर, गुरमीत सिंह बघौर, राजी बघौर, हरमिंदर सिंह चकोही, करम सिंह संधू हरबंसपुरा, हरप्रीत सिंह काला मानकमाजरा, लाली भादला, अंती भादला, अर¨जदर सिंह बिट्टू मानुपुर, सेबी हौल, गुरशरण सिंह लालू, सुरजीत सिंह रसूलड़ा शामिल थे।

chat bot
आपका साथी