लुधियाना के इंडस्ट्रीयल इलाकों में लूटपाट की घटनाओं पर कंट्रोल को लेकर बढ़े पेट्रोलिंग, उद्यमी शीघ्र सीपी से करेंगे मुलाकात

इंडस्ट्रीयल इलाकों में लूटपाट की घटनाओं में तेजी से इजाफा हो रहा है। इसका मुख्य कारण इंडस्ट्रीयल इलाकों में खोखे खुलने के साथ साथ ट्रक व ट्रालों की पार्किंग होना प्रमुख है। इसको लेकर हाल ही में उद्यमियों की ओर से पुलिस कमिश्नर के समक्ष भी मुद्दा उठाया गया।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 09:38 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 09:38 AM (IST)
लुधियाना के इंडस्ट्रीयल इलाकों में लूटपाट की घटनाओं पर कंट्रोल को लेकर बढ़े पेट्रोलिंग, उद्यमी शीघ्र सीपी से करेंगे मुलाकात
लुधियाना के इंडस्ट्रीयल इलाकों में लूटपाट की घटनाओं पर कंट्रोल को लेकर सीपी से मिलेंगे उद्यमी।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। इंडस्ट्रीयल इलाकों में कर्मचारियों से लूटपाट की घटनाओं में तेजी से इजाफा हो रहा है। इसका मुख्य कारण इंडस्ट्रीयल इलाकों में खोखे खुलने के साथ साथ ट्रक व ट्रालों की पार्किंग होना प्रमुख है। इसको लेकर हाल ही में उद्यमियों की ओर से पुलिस कमिश्नर के समक्ष भी मुद्दा उठाया गया। इसको लेकर इंडस्ट्री ने मांग की है कि पुलिस पेट्रोलिंग को इंडस्ट्रीयल इलाकों में तेज किया जाए। खासकर वेतन और एडवांस के दिनों में लूटपाट का गैंग सक्रिय हो जाता है और रात के समय एवं कर्मचारियों के घर जाने के समय लूटपाट की घटना को अंजाम दे रहे हैं।

उद्यमी हितेश डंग एवं जसविंदर सिंह ने कहा कि इंडस्ट्रीयल इलाकों में उद्यमियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसमें कर्मचारियों के साथ लूटपाट से लेकर कारखानों से चोरी की वारदाते बढ़ गई हैं। इसको लेकर पुलिस प्रशासन को इंडस्ट्रीयल इलाकों में पेट्रोलिंग को तेज करना चाहिए। इसके साथ ही पुलिस पोस्ट बनाकर लूटपाट की घटनाओं को कम करने के लिए प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री भी इसके लिए पूर्ण सहयोग करने के लिए तैयार है। इस कड़ी के तहत फैक्टरियों में कैमरों को पुलिस थानों के साथ अटैच कर मानिटरिंग बेहतर की जा सकती है। इसको लेकर एक ज्ञापन भी शीघ्र इंडस्ट्री द्वारा पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल को दिया जाएगा।

पता पूछने के बहाने महिला की चेन झपटी

नूरवाला रोड इलाके में मोटरसाइकिल सवार दो बदमाश दिनदहाड़े महिला के गले में पहनी सोने की चेन झपट ले गए। महिला के शोर मचाने पर जमा हुए लोगों में से दो युवकों ने उनका पीछा भी किया, मगर वो फरार हो गए। अब थाना बस्ती जोधेवाल पुलिस ने बजाज प्लेटिना मोटरसाइकिल (पीबी11सीडी 1755) सवार दो अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। एएसआइ विजय कुमार के मुताबिक ग्रेवाल कालोनी निवासी महक ने बताया कि 24 जुलाई को वो अपनी सास कौशल्या देवी के साथ नूरवाला रोड स्थित किंगडम प्ले वे स्कूल गई थी। स्कूल के पास मोटरसाइकिल पर आए दो युवकों ने कोई पता पूछते हुए उन्हें रोक लिया। बातों में उलझाते हुए पीछे बैठे युवक ने उसके गले में पहनी सोने की चेन झपटी और दोनों फरार हो गए। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी