बंद से नहीं घटा उत्साह, रोजगार मेले के जरिए 403 युवाओं के लिए बना रोजी-रोटी का रास्ता

जिला रोजगार ब्यूरो में आयोजित 6वें मैगा जॉब फेयर के पहले दिन अच्छा रिस्पांस रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 06:15 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 06:15 AM (IST)
बंद से नहीं घटा उत्साह, रोजगार मेले के जरिए 403 युवाओं के लिए बना रोजी-रोटी का रास्ता
बंद से नहीं घटा उत्साह, रोजगार मेले के जरिए 403 युवाओं के लिए बना रोजी-रोटी का रास्ता

जागरण संवाददाता, लुधियाना : जिला रोजगार ब्यूरो में आयोजित 6वें मैगा जॉब फेयर के पहले दिन अच्छा रिस्पांस रहा। कोविड संकट के बीच नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए यह मेला नई उम्मीद लाकर आया। इस दौरान कुल 403 युवाओं को नौकरी मिली। पंजाब बंद का इस पर इतना असर नहीं हुआ क्योंकि उम्मीद लगाई जा रही थी कि बंद के कारण बहुत कम आवेदक पहुंचेंगे।

पंजाब सरकार के मिशन घर-घर रोजगार के तहत प्रताप चौक स्थित रोजगार ब्यूरो में आयोजित इस मेले में फिजिकल डिस्टेंसिग के साथ-साथ कोरोना के लिए जारी हिदायतों का पालन किया गया। इंप्लायमेंट जनरेशन व ट्रेनिग ऑफिसर हरप्रीत सिंह सिद्धू ने बताया कि पहले रोजगार मेला एक दिन का ही प्रस्तावित था, लेकिन आवेदकों की बढ़ी संख्या को देखते हुए निर्णय लिया गया कि इसे दो दिन में बांट दिया जाए ताकि फिजिकल डिस्टेंस बनाए रखने में कोई दिक्कत न आए।

सुबह करीब 9 से शाम पांच बजे तक यह सेशन चला। हरप्रीत सिंह सिद्धू ने बताया कि 31 कैटेगरी की जॉब के लिए 700 आवेदकों ने आवेदन किया है। दस कंपनियों ने जॉब फेयर में भाग लिया। कुल 450 युवाओं को नौकरियों की ऑफर की गई थी जिसमें से 403 आवेदकों का चुनाव किया गया। गूगल-पे, एलआइसी, भारती एयरटेल, रालसन इंडिया, सेठ इंडस्ट्रियल, पुखराज हेल्थकेयर सहित नामी कंपनियों ने युवाओं का चुनाव नौकरी के लिए किया। अधिकारियों ने दावा किया कि कोरोना के चलते कुछ कंपनियों के प्रतिनिधि रोजगार मेले में नहीं पहुंचे, लेकिन उन्होंने कुछ आवेदकों का चुनाव किया है जिन्हें कंपनी ने अपने परिसर में आमंत्रित किया है। 29 को गिल रोड पर आइटीआइ में लगेगा रोजगार मेला

रोजगार मेले के तहत शनिवार को प्रताप चौक स्थित रोजगार ब्यूरों में दूसरे दिन भी कंपनियां युवाओं की सेलेक्शन करेंगी। इसके बाद 29 सितंबर को गिल रोड स्थित आइटीआइ में रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी