बिजली विभाग ने इंडस्ट्री को पहुंचाया नुकसान, उद्यमियों ने निकाली भड़ास

इंडस्ट्रीयल इलाकों में बिजली सप्लाई के हालात बेहद खराब है और छोटी की समस्या आने पर इसके समाधान के लिए भारी मशक्त का सामना करना पड़ता है।

JagranFri, 06 Aug 2021 02:10 AM (IST)
बिजली विभाग ने इंडस्ट्री को पहुंचाया नुकसान, उद्यमियों ने निकाली भड़ास

जागरण संवाददाता, लुधियाना : इंडस्ट्रीयल इलाकों में बिजली सप्लाई के हालात बेहद खराब है और छोटी की समस्या आने पर इसके समाधान के लिए भारी मशक्त का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अगर डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम को बेहतर किया जाए, तो इंडस्ट्री की बड़ी समस्या का समाधान किया जा सकता है। उद्यमियों ने यह विचार पीएसपीसीएल के डिस्ट्रीब्यूशन डायरेक्टर डीपीएस खरबंदा के साथ हुई बैठक के दौरान प्रकट किए। इस दौरान उद्यमियों ने जहां डायरेक्टर को विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया, वहीं डायरेक्टर ने आने वाले समय में शीघ्र इनका समाधान करने की बात कही। इंडक्शन फर्नेस एसोसिएशन आफ नार्थ इंडिया की ओर से रखी गई बैठक में उन्होंने लंबे समय के लिए उद्यमियों के साथ संवाद किया। उद्यमियों ने कहा कि कोविड के बाद विभाग की कार्यप्रणाली के चलते भी इंडस्ट्री को नुक्सान सहना पड़ा है।

इंडक्शन फर्नेस एसोसिएशन के अध्यक्ष केके गर्ग की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में पीएसपीसीएल के डायरेक्टर डिस्ट्रीब्यूशन डीपीएस गरेवाल, चीफ इंजीनियर भूपिदर खोसला, एसई जगदेव सिंह, एसई संजीव प्रभाकर, एक्सईएन जगदीप सिंह गरचा विभाग की ओर से शामिल हुए। इस दौरान उद्यमियों ने कहा कि बिजली की ब्रेक डाउन के चलते इंडस्ट्री को प्रोडक्शन प्रोसेस रूकने से नुकसान सहना पड़ता है। फोकल प्वाइंट फेज आठ में सड़कों के ऊंचा होने से तारों के नीचा हो जाने से आए दिन ट्रकों की आवाजाही से परेशानी का मुद्दा भी उठाया गया। इस दौरान घरेलू खपतकारों को गलत रीडिग के बिल आने, डिस्पयूट सेटलमेंट कमेटी के केस लटकने, 66 केवी के सब स्टेशन बनाने, कोहाड़ा डिविजन को लुधियाना से जो़ड़े जाने के मुद्दे उठाए।

डायरेक्टर डीपीएस गरेवाल ने कहा कि उद्यमियों की समस्याओं के समाधान को एक वाट्सअप ग्रुप बनाया जाएगा, ताकि तत्काल समस्याओं का समाधान हो सके। इसके साथ ही केबल को ऊंची करने का काम जल्द शुारू होगा। उन्होंने बताया कि फोकल प्वाइंट में 220 केवी सब स्टेशन नया बन रहा है। उसके शुरू होने के बाद और राहत मिलेगी। जीओ स्विच पर भी जल्द कार्य शुरू होगा। जिन फीडर में ज्यादा समस्या है, उनको पहल के आधार पर रिपेयर किया जाएगा। बैठक में फीको प्रधान गुरमीत सिंह कुलार, फेज-8 इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के प्रधान ओपी बस्सी, महासचिव राजन सचदेवा, संदीप जैन, जसविदर सिंह ठुकराल, चरणजीत सिंह विश्वकर्मा, अवतार सिंह भोगल, प्रदीप मित्तल, कुलवंत सिंह, मनजीत सिंह ढि़ल्लो, रमेश गर्ग, नरेश बांसल मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.