श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा के नए अध्यक्ष बने कमल जैन नवलखा

इकबाल गंज रोड स्थित तेरापंथ भवन में आगामी दो वर्ष के कार्यकाल के लिए कमल जैन नवलखा को सर्वसम्मति से अध्यक्ष मनोनीत किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ नमस्कार महामंत्र से हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 07:47 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 01:43 AM (IST)
श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा के नए अध्यक्ष बने कमल जैन नवलखा
श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा के नए अध्यक्ष बने कमल जैन नवलखा

संस, लुधियाना : इकबाल गंज रोड स्थित, तेरापंथ भवन में आगामी दो वर्ष के कार्यकाल के लिए कमल जैन नवलखा को सर्वसम्मति से अध्यक्ष मनोनीत किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ नमस्कार महामंत्र से हुआ। तेरापंथ जैन समाज के स्तंभ महिद्र पाल गुप्ता की निगरानी में चुनाव की प्रक्रिया संपन्न हुई।

पूर्व अध्यक्ष रायचंद जैन चौरडिया ने कहा कि वे करीब 20 वर्ष से तेरापंथ समाज के लिए धार्मिक व सामाजिक कार्य कर रहे हैं। उनके कार्यकाल में संगठन से ही उन्होंने तेरापंथ समाज के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए, जिसमें हाल ही में औमेक्स में हुए तेरापंथ भवन का उद्घाटन प्रमुख रहा। उन्होंने नए अध्यक्ष के प्रति अपनी मंगलकामना प्रकट कीं। मंत्री संजीव जैन व कोषाध्यक्ष राम जीवन गर्ग ने गत वर्ष में हुए लेखे-जोखे के रिपोर्ट प्रस्तुत की। इसके बाद नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया का अंतिम चरण हुआ, जिसमें सर्व-सम्मति से श्री जैन श्वेतांबर तेरापंथी सभा के नए अध्यक्ष के रूप में कमल जैन नवलखा को मनोनीत किया। तेरापंथ युवक परिषद के अध्यक्ष तरुण जैन सुराणा व मंत्री धीरज सेठिया ने नए अध्यक्ष का अभिवादन करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं।

तन मन धन से करुंगा समाज हित के कार्य : कमल नवलखा

नए अध्यक्ष चुने जाने के बाद कमल जैन नवलखा ने समाज का धन्यवाद करते हुए कहा कि वह सदैव जैन समाज के लिए तन मन धन से कार्य करते रहेंगे। उन्होंने महिद्र पाल गुप्ता, रायचंद जैन चोरडिया, उपासिका विनोद देवी सुराणा, मंजू बैद, तरुण जैन सुराणा, धीरज सेठिया, प्रदीप सुराणा, पवन जैन छलाणी, मनोज धाड़ीवाल समेत कई गणमान्यों को धन्यवाद करते हुए आने वाले समय में सहयोग की अपेक्षा की बात कही। इस अवसर पर श्री जैन श्वेताबंर तेरापंथी सभा के पंजाब प्रभारी कुलदीप जैन सुराणा, सुशील पटवा, दविंद्र गुप्ता, प्रसन्न कोचर, राजेश सेठिया, प्रदीप सेठिया, जितेंद्र बैद, रुपेश जैन चौरड़िया, पवन जैन नवलखा, महिला मंडल से इंदू सेठिया, पूजा सेठिया और पुष्पा जैन छलाणी आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी