पंजाब में आफत की बारिश, मुक्तसर में छत्त गिरने से मलबे में दबा दंपती, पति की मौत; पत्नी गंभीर

पंजाब में भारी बारिश के कारण कोटकपूरा रोड नहर पर एक घर की छत गिरने से परिवार के मुखिया महावीर प्रसाद की मलबे में दबने से मौत हो गई जबकि उसकी पत्नी निर्मला देवी काे गंभीर चोटें लगी हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 02:59 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 04:40 PM (IST)
पंजाब में आफत की बारिश, मुक्तसर में छत्त गिरने से मलबे में दबा दंपती, पति की मौत; पत्नी गंभीर
कोटकपूरा रोड नहर पर बारिश के चलते छत गिरने से एक की माैत। (जागरण)

जागरण संवाददाता। श्री मुक्तसर साहिब। कोटकपूरा रोड नहर पर भारी बारिश के चलते एक घर की छत गिरने से परिवार के मुखिया महावीर प्रसाद की मलबे में दबने से मौत हो गई। हादसे में उनकी पत्नी निर्मला देवी काे गंभीर चोटें लगी हैं। मृतक के बेटे रिंकू शर्मा ने बताया कि बारिश के कारण वीरवार सुबह घर की छत्त नौ बजे गिर गई। उस समय कमरे में उनके पिता महावीर प्रसाद तथा माता निर्मला देवी थी।

उन्होंने बताया कि छत्त का मलबा गिरने से उनके माता पिता नीचे दब गए। रिंकू ने बताया कि वह उस समय घर के बाहर किसी काम के लिए निकला ही था। उसने शाेर मचाया और आसपास के लोगों को एकत्रित करके अपने माता-पिता को मलबे से निकाला जिन्हें तुरंत ही एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने उनके पिता को मृत घोषित कर दिया, जबकि माता के गंभीर चोटें होने के कारण उन्हें अस्पताल में दाखिल करवाया गया।

रिंकू ने बताया कि उनके घर में मात्र एक ही कमरा था। कमरे की छत्त गिरने से उनका काफी नुकसान हो गया। उन्होंने बताया कि कमरे में पड़ा घर का सारा सामान टीवी, फ्रिज, बिस्तर, कपड़े, बेड आदि सब कुछ खराब हो गया। रिंकू ने बताया कि वह घर में एक छप्पर डालकर बैठे हैं। उन्होंने प्रशासन से अपील की है कि वह उनकी आर्थिक सहायता करें ताकि वह अपनी जिंदगी को फिर से नए सिरे से शुरू कर सकें।

पहले भी दीवार गिरने से एक व्यक्ति की हुई थी मौत

इससे कुछ दिन पहले भी मुक्तसर में थाना सिटी की दीवार गिरने से अनवर अली नामक बुजुर्ग की मलबे की नीचे गिरने से मौत हो चुकी है। कुछ दिन पहले ही बारिश के कारण थाना सिटी के साथ चुन्नियां डाई करने वाले अनवर अली तथा उसका पुत्र के अलावा दो अन्य नौजवान इस दीवार के मलबे के नीचे दब गए थे। जिसमें से अनवर अली की मौत हो गई थी तथा तीन नौजवान घायल हो गए थे।

chat bot
आपका साथी