कोविड-19 महामारी के बाद बदलने लगे हालात, जगराओं के शिक्षण संस्थानाें में लाैटने लगी राैनक

देहात के कस्बाें में काेराेना का खतरा अभी कम नहीं हुआ है फिर भी धीरे-धीरे सब कुछ नार्मल हो रहा है। इसके साथ ही अब शिक्षण संस्थानाें में भी राैनक लाैटने लगी है। आाने वाले दिनाें में इसमें और सुधार देखने काे मिलेगा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 08:23 AM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 08:23 AM (IST)
कोविड-19 महामारी के बाद बदलने लगे हालात, जगराओं के शिक्षण संस्थानाें में लाैटने लगी राैनक
गुरूसर सुधार के एकम इंटरनेशनल एजूकेशन सेंटर में स्किल डेलपमेंट व इमीग्रेशन पर जानकारी लेने पहुंचे अभिभावक।

जगराओं, (लुधियाना) जेएनएन। कोविड-19 (Covid-19) महामारी के चलते हुए लाकडाउन (Lockdown) के दौरान शिक्षण संस्थान पूरी तरह बंद हो गए थे और विद्यार्थियों को काफी परेशानियाें का सामना करना पड रहा था। हालांकि काेराेना का खतरा अभी कम नहीं हुआ है फिर भी धीरे-धीरे सब कुछ नार्मल हो रहा है। इसके साथ ही अब शिक्षण संस्थानाें में भी राैनक लाैटने लगी है।

इसको लेकर कस्बा सुधार में पंजाब सरकार से मान्यता प्राप्त न्यू एकम इंटरनेशनल एजुकेशन एंड इमीग्रेशन सेंटर अकालगढ़ की तरफ से अभिभावकों के लिए सेमीनार का आयोजन किया गया। जिसमें शिक्षाविदाें ने अभिभावकाें से अपील की है कि विद्यार्थियों को पढ़ाई के दौरान अपनी इच्छाएं थोपें नही।

शुरू से विद्यार्थियों की रूचि को ध्यान में रखते हुए ऐसे प्रोफेशनल कोर्सों के बारे प्रशिक्षण देना चाहिए ताकि विद्यार्थी प्रोफेशनल पढ़ाई करके अपने देश या विदेश में जाकर नौकरी हासिल कर अपने पैरों पर खड़ा हो सके। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को अपनी पंजाबी मां बोली व इंग्लिश भाषाओं का पूर्ण ज्ञान हाेना चाहिए।

सेमीनार सेंटर के एमडी हरदीप सिंह कुलार ने बताया कि यहां पर विद्यार्थियाें को प्रोफेशनल काेर्सो के साथ आइलेटस व इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स व जनरल कोर्स व इमीग्रेशन कोर्स भी करवाए जाते है। ताकि विद्यार्थी आइलेट्स के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें।इस मौके पर तरनप्रीत कौर पन्नू, शशि शुक्ला, सीमा वर्मा, मनदीप कौर , कैप्टन बलदेव सिंह, सविता मल्होत्रा सहित अभिभावक आदि मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी