पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने सिधवां शैक्षणिक संस्थानों के मेधावी छात्राें को किया सम्मानित Ludhiana News

सिधवां शिक्षण संस्थानाें के प्रिंसिपलों ने सम्मानित संस्थापक भाई साहिब भाई नारायण सिंह बेबे राम कौर बीबी हरिप्रकाश कौर व बीबी अतर कौर को श्रद्धांजलि दी और भक्ति के पुष्ट अर्पित किए। शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने छात्राें काे सम्मानित किया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 04:06 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 04:06 PM (IST)
पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने सिधवां शैक्षणिक संस्थानों के मेधावी छात्राें को किया सम्मानित Ludhiana News
बाणी दिवस समारोह में कैबिनेट मंत्री परगट सिंह सिधवां शिक्षण संस्थाओं के मेधावी छात्राओ को छात्रवृत्तियां बांटते हुए। (जागरण)

जागरण संवाददाता, जगराओं (लुधियाना)। श्री गुरु हरगोबिंद उजागर हरि ट्रस्ट के तहत शैक्षणिक संस्थान सिधवां खुर्द ने संस्थापकों की स्मृति में संयुक्त रूप से बाणी दिवस मनाया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री परगट सिंह मुख्य अतिथि और चीफ कमिश्नर आफ आयकर विभाग एलआर नैय्यर तथा एसपीएस परमार, आइजी पुलिस, लुधियाना रेंज विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए।

संस्थापकों की स्मृति में गुरुद्वारा साहिब में सिधवां शैक्षणिक संस्थानों के शिक्षकों व छात्रों ने श्री सहज पाठ व भोग डाले। श्री गुरु हरगोबिंद उजागर हरि ट्रस्ट के अध्यक्ष बरिंदर सिंह सिद्धू आइपीएस, प्रबंधक प्रदीप सिंह, सचिव हरमेल सिंह सदस्य, कृपाल सिंह भट्ठल , प्रीतम सिंह जोहल, दविंदर सिंह मान, सरदार अमरजीत सिंह ने संस्थापकों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

सिधवां शिक्षण संस्थानाें के प्रिंसिपलों ने सम्मानित संस्थापक भाई साहिब भाई नारायण सिंह, बेबे राम कौर, बीबी हरिप्रकाश कौर व बीबी अतर कौर को श्रद्धांजलि दी और भक्ति के पुष्ट अर्पित किए। खालसा कालेज की प्रिंसिपल डा.राजविंदर कौर ने लड़कियों की शिक्षा के लिए 1909 में सिधवां खुर्द के इस परिवार द्वारा शुरू की गई इन संस्थाओं का इतिहास पेश किया। गुरु हरगोबिंद उजागर हरि ट्रस्ट ने स्टूडेंट ऑफ द ईयर छात्रों को पुरस्कार के साथ-साथ छात्रवृत्ति से सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में IT Department की बड़ी कार्रवाई, 30 टीमों की साइकिल एवं पार्ट्स इकाइयों पर रेड, दस्तावेज जब्त

छात्रों ने दिव्य भजन गाए

इस मौके पर छात्रों ने दिव्य भजन और कविता पाठ कर विचार प्रस्तुत किए। स्थापना दिवस के अवसर पर रागी एस जगरूप सिंह के समूह ने दिव्य भजन गए और शब्द कीर्तन का जाप करते हुए संगत को गुरु के भजनों से जोड़ा। समारोह के अंत में ट्रस्ट के अध्यक्ष बरिंदर सिंह सिद्धू ने अतिथियों का धन्यवाद किया। छात्रवृत्ति प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी। मंच संचालन डा.जगमिंदर कौर ने किया।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में सिख संगठन कांग्रेस नेता गुरसिमरन मंड व अरोड़ा के पीछे तलवारें लेकर भागे, CP दफ्तर में घुसकर बचाई जान

chat bot
आपका साथी