Teachers Day 2021: स्टेट अवार्ड समाराेह में शिक्षा विभाग ने लुधियाना के छह अध्यापकाें काे किया सम्मानित

Teachers Day 2021 लुधियाना में शिक्षक दिवस पर शिक्षा विभाग की ओर से जिले के छह अध्यापकों को सम्मानित किया गया। इसे लेकर रविवार को बचत भवन में अध्यापक स्टेट अवार्ड को लेकर समारोह का आयोजन किया गया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 01:16 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 09:39 PM (IST)
Teachers Day 2021: स्टेट अवार्ड समाराेह में शिक्षा विभाग ने लुधियाना के छह अध्यापकाें काे किया सम्मानित
लुधियाना के छह अध्यापकाें काे किया सम्मानित। (जागरण)

जासं, लुधियाना। Teachers Day 2021: शिक्षक दिवस पर शिक्षा विभाग की ओर से जिले के छह अध्यापकों को सम्मानित किया गया। इसे लेकर रविवार को बचत भवन में अध्यापक स्टेट अवार्ड को लेकर समारोह का आयोजन किया गया। समाराेह में जिले में अपर प्राइमरी में तीन अध्यापकों, प्राइमरी में एक अध्यापक और प्रबंधकी में दो अध्यापकों को सम्मानित किया गया। समारोह के दौरान डीईओ (सेकेंडरी) लखबीर सिंह समरा, डीईओ (प्राइमरी) जसप्रीत कौर बतौर मुख्यातिथि पहुंचे।

दोनों अधिकारियों ने अपर प्राइमरी में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल छपार के कम्प्यूटर फैकल्टी अमृतपाल सिंह, मिडल स्कूल गोसाल के सामाजिक शिक्षा के शिक्षक नवजोत कुमार, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेखेवाल की साइंस टीचर वरिंदर परवीन को सम्मानित किया। जबकि प्रबंधकीय स्टेट अवार्ड बीपीईओ लुधियाना एक की तृप्ता देवी और बीपीईओ मांगट एक की भूपिंदर कौर को सम्मनित किया गया।

वहीं प्राइमरी में सरकारी प्राइमरी स्कूल नारंगवाल के ईटीटी टीचर बलविंदर सिंह को सम्मानित किया गया। सम्मानित होने के बाद अध्यापक काफी खुश दिखे। उन्होंने कहा कि इस अवार्ड के बाद उन्हें आगे और अच्छा करने के लिए प्रेरणा मिलेगी। इसके साथ ही छात्राें काे बेहतर शिक्षा देने में प्रयासरत रहेंगे।

यह भी पढ़ें-Teachers Day 2021: लुधियाना की अध्यापिका ने काेराेना काल काे अवसर में बदला, Youtube चैनल बना बच्चों को करवाई ईजी लर्निंग

अमृतपाल सिंह ने पंजाब का पहला कंप्यूटर पार्क किया तैयार

सीनियर सेकेंडरी स्कूल छपार के कंप्यूटर शिक्षक अमृतपाल सिंह वर्ष 2009 से इस स्कूल में कार्यरत हैं। उन्होंने स्कूल में पंजाब का पहला कंप्यूटर पार्क और थिंक लाइन नेटवर्क टेक्नोलाजी से चलने वाली लैब तैयार की है। अमृतपाल सिंह चार किताबें लिख चुके हैं और शिक्षा विभाग को भी दो किताबें लिख दे चुके हैं। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक गतिविधियों में हिस्सा लेते हुए 290 मैडल जीते हैं।

यह भी पढ़ें-Punjab Car Market: लुधियाना में 3000 कारों की डिलीवरी रुकी, कंपनियां समय पर नहीं दे पा रहीं सप्लाई, जानें कारण

chat bot
आपका साथी