ई-बाइक्स के उत्पादों का आयात हुआ महंगा, दो से पांच फीसद तक बढ़ेंगे दाम

भारतीय ई-बाइक्स सेगमेंट में महंगाई के रूप में देखने को मिल सकता है। कंपनियों की ओर से इनपुट कास्ट की बढ़ोतरी का कुछ हिस्सा ग्राहकों को पासआन करने की तैयारी की जा रही है। इस पर मंथन का दौर जारी है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 09:47 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 09:47 AM (IST)
ई-बाइक्स के उत्पादों का आयात हुआ महंगा, दो से पांच फीसद तक बढ़ेंगे दाम
ई व्हीकल के उत्पादों की लागत काफी बढ़ गई है।

लुधियाना, जेएनएन। चीन सहित विभिन्न देशों से आयात होने वाले ई-व्हीकल के पार्ट्स के दामों में आए उछाल का असर अब भारतीय ई-बाइक्स सेगमेंट में महंगाई के रूप में देखने को मिल सकता है। इसे लेकर कंपनियों की ओर से इनपुट कास्ट की बढ़ोतरी का कुछ हिस्सा ग्राहकों को पासआन करने की तैयारी की जा रही है। इस पर मंथन का दौर जारी है और आने वाले कुछ दिनों में दाम दो से पांच फीसद तक बढ़ाए जा सकते हैं। यह संकेत एवन साइकिल लिमिटेड के सीएमडी ओंकार सिंह पाहवा ने दिए।

हैबोवाल में एवन साइकिल के नए एक्सक्लूसिव स्टोर के उद्घाटन के दौरान पाहवा ने बताया कि ई व्हीकल के उत्पादों की लागत काफी बढ़ गई है। ऐसे में उन्हें दामों में कुछ इजाफा करना होगा। उन्होंने बताया कि कंपनी की ओर से देशभर में इस साल करीब 25 से अधिक नए स्टोर खोले जाएंगे। सभी स्टोर अत्याधुनिक स्टाइल में होंगे। उन्होंने कहा कि साइकिल की मांग में तेजी से बढ़ोतरी हुई है।

स्टोर में प्रदर्शित किए हैं 150 से अधिक माडल

लुधियाना के हैबोवाल इलाके में खोले गए एचके ग्रोवर संस स्टोर पर एवन के सभी उत्पाद उपलब्ध होंगे। यहां 150 से अधिक माडल प्रदर्शित किए गए है। देशभर में खोले जाने वाले स्टोर्स में किड्स, लेडीज और पुरुषों के लिए साइकिलों की विस्तृत रेंज प्रदर्शित की जाएगी। कंपनी की ओर से हर स्टोर पर ई-स्कूटर रेंज भी प्रस्तुत की जा रही है। अभी चार माडल लांच किए गए हैं। विस्तार को देखते हुए कंपनी इस सेगमेंट पर भी फोकस करेगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी