विनम्र अपहरणकांड : फिरौती की रकम से गैंग ने नशे के कारोबार की बनाई थी योजना

कारोबारी पंकज गुप्ता के ढाई साल के बेटे विनम्र का अपहरण कर चार करोड़ रुपये की फिरौती के मामले में पुलिस ने ड्राइवर हरजिदरपाल सिंह और उसके साथी फाजिल्का के गांव खियोवाली निवासी सुखदेव सिंह को सात दिन के रिमांड पर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 02:30 AM (IST) Updated:Sun, 06 Dec 2020 02:30 AM (IST)
विनम्र अपहरणकांड : फिरौती की रकम से गैंग ने नशे के कारोबार की बनाई थी योजना
विनम्र अपहरणकांड : फिरौती की रकम से गैंग ने नशे के कारोबार की बनाई थी योजना

जागरण संवाददाता, लुधियाना: कारोबारी पंकज गुप्ता के ढाई साल के बेटे विनम्र का अपहरण कर चार करोड़ रुपये की फिरौती के मामले में पुलिस ने ड्राइवर हरजिदरपाल सिंह और उसके साथी फाजिल्का के गांव खियोवाली निवासी सुखदेव सिंह को सात दिन के रिमांड पर लिया है। एक दिन पहले मोगा पुलिस ने ड्राइवर और उसके साथी को गिरफ्तार किया था। दुगरी थाना की पुलिस उन्हें मोगा से प्रोडक्शन वारंट पर लाई और अदालत में पेश कर उनका 12 दिसंबर तक का रिमांड लिया है।

पुलिस जांच में पता चला है कि सभी आरोपित नशा करने के आदी हैं। उन पर पहले भी एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं। पूछताछ में दोनों आरोपितों ने बताया है कि उन्होंने बच्चे को अगवा करने के बाद परिवार से मिलने वाली चार करोड़ फिरौती की रकम से नशा तस्करी का कारोबार शुरू करना था। मगर लेकिन उनका सारा प्लान फेल हो गया और वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इस मामले में पुलिस ने सबसे पहले आरोपित पूर्व सरपंच रछपाल सिंह को पकड़ा था जो आठ नवंबर तक रिमांड पर है।

उल्लेखनीय है कि ड्राइवर हरजिदरपाल रियल एस्टेट कारोबारी पंकज गुप्ता के ढाई साल के बच्चे विनम्र को कार में घुमाने के लिए निकला था और अपने तीन साथियों के साथ उसका अपहरण कर कर फिर परिवार से चार करोड़ की फिरौती मांगी थी। बाद में पुलिस के जाल में फंसने के बाद वे बच्चे को मोगा के पास कार में ही छोड़कर फरार हो गए थे। दो अन्य की तलाश में रेड जारी

इस मामले में गैंग के दो अन्य आरोपित लाल सिंह और सुखदेव सिंह सुक्खा अभी भी फरार हैं। उनकी तलाश में थाना दुगरी, थाना सदर और सीआइए-1 की टीमें लुधियाना के अलावा अन्य जिलों में लगातार छापेमारी कर रही हैं, लेकिन अभी तक वे दोनों हाथ नहीं आए हैं।

chat bot
आपका साथी