एससीडी कालेज के प्रिसिपल डा. धर्म सिह सेवानिवृत्त

सतीश चंद्र धवन (एससीडी) सरकारी कालेज के प्रिसिपल डा. धर्म सिंह संधू बुधवार को सेवानिवृत्त हो गए। डा. संधू ने 28 जनवरी 1988 को सहायक प्रोफेसर के रूप में उचतर शिक्षा विभाग में ज्वाइन किया था और 33 वर्ष पहले वे इसी महाविद्यालय में सहायक प्रोफेसर के रूप में भूगोल विभाग में नियुक्त हुए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 07:33 PM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 07:33 PM (IST)
एससीडी कालेज के प्रिसिपल डा. धर्म सिह सेवानिवृत्त
एससीडी कालेज के प्रिसिपल डा. धर्म सिह सेवानिवृत्त

जागरण संवाददाता, लुधियाना : सतीश चंद्र धवन (एससीडी) सरकारी कालेज के प्रिसिपल डा. धर्म सिंह संधू बुधवार को सेवानिवृत्त हो गए। डा. संधू ने 28 जनवरी 1988 को सहायक प्रोफेसर के रूप में उच्चतर शिक्षा विभाग में ज्वाइन किया था और 33 वर्ष पहले वे इसी महाविद्यालय में सहायक प्रोफेसर के रूप में भूगोल विभाग में नियुक्त हुए। पंजाब सरकार की ओर से वर्ष 2013 में वह सीधी भर्ती के तौर पर बतौर प्रिसिपल नियुक्त किए गए। इससे पहले उन्होंने इस कालेज के भूगोल विभाग में अध्यक्ष पद पर लंबी सेवा दी।

अगस्त 2014 से लेकर अब तक एससीडी कालेज में उन्होंने अपनी सेवाएं दी हैं। उन्होंने अपने कार्यकाल में कालेज में काफी बदलाव किए। कालेज में 32 स्मार्ट क्लासरूम, ओल्ड बिल्डिंग में बदलाव, अंबेडकर ब्लाक, कालेज के सभी गेटों को नया, ग‌र्ल्स हास्टल का एक अलग नया ब्लाक, लड़कों के लिए हास्टल बनाया। वहीं कालेज के साहिर आडिटोरियम को भी दोबारा तैयार करवाया। वहीं मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह द्वारा 15 अगस्त 2017 को उन्हें स्टेट अवार्ड भी दिया गया। डा. धर्म सिंह संधू के सेवानिवृत होने पर डा. अश्वनी भल्ला, वाइस प्रिसीपल डा. सत्या रानी, सराकरी कालेज मलेरकोटला की प्रिसिपल गुरप्रीत कौर, प्रो. दीपक चोपड़ा, प्रो. तनवीर लिखारी, प्रो. गीतांजलि, प्रो. इरादीप, प्रो. परमजीत, प्रो. सौरभ कुमार ने उन्हें शुभकामनाएं दी।

chat bot
आपका साथी