Farmer Protests: दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों का मुफ्त इलाज करेंगे लुधियाना के डा. राणा

Farmer Protests डा. राणा ने कहा कि हम किसानों के आंदोलन के साथ हैं। उन्हाेंने कहा कि जो किसान दिल्ली में आंदोलन करने जा रहे हैं या वापस आ रहे हैं अगर उन्हें आंखों से संबंधित किसी तरह की समस्या आ रही है तो उसकी जांच व इलाज मुफ्त करेंगे।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 11:27 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 11:27 AM (IST)
Farmer Protests: दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों का मुफ्त इलाज करेंगे लुधियाना के डा. राणा
राणा आई अस्पताल के नेत्र विशेषज्ञ डा. बरजिंदर राणा। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। Farmer Protests: दिल्ली में हाे रहे किसान आंदोलन के समर्थन में चिकित्सक भी आने लगे हैं। कुछ चिकित्सक जहां दिल्ली बार्डर पर जाकर मेडिकल कैंप लगा रहे हैं, वहीं कुछ शहर में रहते हुए ही किसानों का समर्थन कर रहे हैं। राणा आई अस्पताल के नेत्र विशेषज्ञ डा. बरजिंदर राणा ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह पंजाब के उन तमाम किसानों की आंखों का निशुल्क इलाज करेंगे, जो इस समय कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं।

डा. राणा ने कहा कि हम किसानों के आंदोलन के साथ हैं, क्योंकि वह अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे हैं। जो किसान दिल्ली में आंदोलन करने जा रहे हैं या वापस आ रहे हैं, अगर उन्हें आंखों से संबंधित किसी तरह की समस्या आ रही है तो उसकी जांच व इलाज मुफ्त करेंगे। भारती किसान यूनियन कादियां के प्रधान हरमीत सिंह कादियां ने डा. राणा के इस कदम की सराहना की।

यह भी पढें-कोरोना से रिकवर होने के बाद भी मरीज को होती है दिक्कत: डा. गुप्ता

कोविड से रिकवर हो चुके मरीजों को जागरूक करने के लिए फोर्टिस अस्पताल में लेक्चर सेशन का आयोजन हुआ। इसमें पल्मोनोलाजी, चेस्ट व स्लीप मेडिसन विभाग के सीनियर कंसल्टेंट डा. सुशील गुप्ता ने कहा कि कोविड से रिकवर हो चुके मरीजों को घर जाने के बाद भी कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लिहाजा जब मरीज को अस्पताल से छुट्टी मिल जाए तो भी उसे ज्यादा सावधानियां बरतने की जरूरत रहती है। ऐसे मरीजों में थकान, शरीर दर्द, गले में खराश, सांस लेने में कठिनाई, हल्का बुखार, जीभ के स्वाद में बदलाव आदि समस्याएं हो सकती हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी