स्टाफ सदस्यों ने बढ़ाया मनोबल, कोरोना को मात दे मरीजों की सेवा में जुटे डॉ. प्रतीक

देशभर में कोरोना वायरस के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते चले जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 04:00 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 04:00 AM (IST)
स्टाफ सदस्यों ने बढ़ाया मनोबल, कोरोना को मात दे मरीजों की सेवा में जुटे डॉ. प्रतीक
स्टाफ सदस्यों ने बढ़ाया मनोबल, कोरोना को मात दे मरीजों की सेवा में जुटे डॉ. प्रतीक

संसू, लुधियाना : देशभर में कोरोना वायरस के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते चले जा रहे हैं। अस्पतालों में कोरोना मरीजों की सेवा के दौरान कई कर्मचारी इस वायरस की चपेट में आने से संक्रमित हुए हैं। सीएमसी अस्पताल में डॉक्टर प्रतीक तक्यार कोविड वार्ड में ड्यूटी के दौरान संक्रमित हो गए। उन्होंने खुद को अस्पताल में भर्ती करवाकर वायरस को हराया और अब वापस मरीजों की सेवा में जुट गए।

मोहाली के गांव घडूआं के रहने वाले डॉक्टर प्रतीक तक्यार ने बताया कि वह पिछले तीन सालों से सीएमसी अस्पताल में बतौर रेजिडेंट डॉक्टर के तैनात है। उनके परिवार में माता-पिता, बहन व दादी है। वह अस्पताल के ही हॉस्टल में रहते हैं। कोरोना महामारी के चलते अस्पताल की ओर से उनकी ड्यूटी कोविड-19 वार्ड में लगाई गई थी। जहां ड्यूटी के दौरान वायरस की चपेट में आने से संक्रमित हो गए।

डॉ. प्रतीक ने बताया कि अस्पताल में आइसोलेशन के दौरान उनके साथी दोस्त डॉक्टरों ने तथा सीएमसी अस्पताल के कर्मचारियों व सीनियर अधिकारियों ने उन्हें इस वायरस को मात देने में उसका मनोबल बढ़ाया। वही उनके माता पिता रोजाना वीडियो कॉल कर उनका हाल-चाल जानते व उनको निडरता से वायरस को हराने के लिए प्रोत्साहित करते थे। बीमारी से डरें नहीं, लक्षण दिखने पर तुरंत जांच करवाएं

डॉ. प्रतीक ने लोगों से अपील की कि कोरोना वायरस जैसी बीमारी से हमें डरना नहीं चाहिए। इससे बचने के लिए पर्याप्त सावधानियां बरतनी चाहिए और कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर अपनी जांच करवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई हिदायतों का पालन करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी