दिव्यांग हमारे देश का गौरव, इनकी मदद करना हमारा फर्ज

भारतीय जनता पार्टी दिव्यांग प्रकोष्ठ ने बधिर क्रिकेट महासंघ लुधियाना के सहयोग से पीएयू में दिव्यांग क्रिकेट लीग 2021 का आयोजन किया है। टूर्नामेंट का उद्घाटन एवन साइकिल्स लिमिटेड के सीएमडी ओंकार सिंह पाहवा ने किया। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी पंजाब की कार्यकारी समिति के सदस्य एडवोकेट बिक्रम सिंह सिद्धू बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल हुए।

JagranPublish:Thu, 25 Nov 2021 08:18 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 08:18 PM (IST)
दिव्यांग हमारे देश का गौरव, इनकी मदद करना हमारा फर्ज
दिव्यांग हमारे देश का गौरव, इनकी मदद करना हमारा फर्ज

जासं, लुधियाना : भारतीय जनता पार्टी दिव्यांग प्रकोष्ठ ने बधिर क्रिकेट महासंघ लुधियाना के सहयोग से पीएयू में दिव्यांग क्रिकेट लीग 2021 का आयोजन किया है। टूर्नामेंट का उद्घाटन एवन साइकिल्स लिमिटेड के सीएमडी ओंकार सिंह पाहवा ने किया। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी पंजाब की कार्यकारी समिति के सदस्य एडवोकेट बिक्रम सिंह सिद्धू बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल हुए।

इस अवसर पर पाहवा ने राष्ट्रीय स्तर के प्रतिभाशाली एथलीट टूर्नामेंट का उद्घाटन करते हुए कहा कि दिव्यांग नागरिक हमारे देश का गौरव हैं और इस वर्ग की मदद करना और प्रोत्साहित करना हमारा पहला कर्तव्य है। एडवोकेट बिक्रम सिंह सिद्धू ने कहा कि दिव्यांग खिलाड़ी देश और राष्ट्र का गौरव हैं और भाजपा दिव्यांग प्रकोष्ठ की अध्यक्ष पदम पासी इस टूर्नामेंट की पहल के लिए बधाई के पात्र हैं।

एडवोकेट सिद्धू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विकलांग और अपाहिज शब्दों को हटाकर किसी भी विकलांग नागरिक को दिव्यांग नाम दिया है और समाज में इनकी गरिमा को बढ़ाया है। समाज और राष्ट्र दिव्यांग लोगों के कल्याण और प्रगति के लिए योगदान देना जारी रखेंगे और सरकारों को भी प्राथमिकता के आधार पर इस विशेष समूह की मदद करनी चाहिए।

लीग के संयोजक और पंजाब भाजपा दिव्यांग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पदम पासी ने अतिथियों का धन्यवाद किया। उन्होंने बताया कि इस राष्ट्रीय स्तर की लीग में बधिर, पहिया सहित 12 टीमों के 180 दिव्यांग खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इसमें बधिर और नेत्रहीन खिलाड़ी भी शामिल हैं। लीग का समापन 28 नवंबर को होगा। इस दौरान विक्रम मल्होत्रा, सतपाल रावत, सरपंच गुरजीत सिंह विशेष रूप से मौजूद रहे। टूर्नामेंट के सह-आयोजक हैप्पी ने सभी अतिथियों का धन्यवाद किया।