अदालत की मनाही के बावजूद मकान को लगाया ताला, महिला नामजद

पति-पत्नी के बीच मन मुटाव के बाद हुए झगडे में अदालत की ओर से दिए गए फैसले के खिलाफ चलते हुए महिला ने अपने पति के हिस्से में आते मकान को ताला लगा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 06:16 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 06:16 AM (IST)
अदालत की मनाही के बावजूद मकान को लगाया ताला, महिला नामजद
अदालत की मनाही के बावजूद मकान को लगाया ताला, महिला नामजद

संस, जगराओं : पति-पत्नी के बीच मन मुटाव के बाद हुए झगडे में अदालत की ओर से दिए गए फैसले के खिलाफ चलते हुए महिला ने अपने पति के हिस्से में आते मकान को ताला लगा दिया। इस पर थाना सदर रायकोट में महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

एसआइ अमरजीत सिंह ने बताया कि जसपाल सिंह निवासी गांव रछीन ने कोर्ट में याचिका डाली थी कि उसके चचेरे भाई मनजिदर सिंह की शादी दिसंबर 2003 को सिमरनजीत कौर निवासी गांव गालड़ी, जिला गुरदासपुर के साथ हुई थी। उनका आपस में विवाद हो गया और सिमरनजीत कौर द्वारा खर्च का केस अदालत में लगाया गया। इस पर मार्च 2011 को अदालत द्वारा फैसला सुनाया गया कि मनजिदर सिंह के पिता रंजीत सिंह की रिहायशी कोठी में से सिमरनजीत कौर को कोठी की एक साइड में एक कमरा, बाथरूम, लाबी और रसोई दी जाए और बाकी कोठी मनजिदर सिंह को दे दी गई। अदालत के निर्देश अनुसार गांव रछीन की पंचायत द्वारा कोठी की बांट कर दी गई, लेकिन मई 2011 को सिमरनजीत कौर ने मनजिदर सिंह की अनुपस्थिति में अदालत के आदेश का उल्लंघन करते हुए उसके घर के ताले तोड़कर अपने ताले लगा दिए। इस पर पुलिस चौकी लोहटबधी में शिकायत दर्ज करवाई गई, जिसकी रिपोर्ट पुलिस द्वारा अदालत को भेजी गई। इसके बाद अब सिमरनजीत कौर निवासी बरनाला रोड, गुरदासपुर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी