गंदगी के ढेर पर जगराओं, बरसात हुई तो फैल जाएगी गंभीर बीमारियां

करीब एक माह से सफाई कर्मचारियों की हड़ताल से शहर के सभी 23 वार्डों व सड़कों के पास गंदगी के ढेर लग गए हैं। नालियों और सीवरेज की सफाई ना होने के कारण सीवरेज ओवरफ्लो होकर उसका गंदा पानी सड़कों और गली मोहल्लों में फैला हुआ है। अब बारिश के मासैम में गंदगी से बीमारियां फैलने का खतरा पैदा हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 02:15 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 02:15 AM (IST)
गंदगी के ढेर पर जगराओं, बरसात हुई तो फैल जाएगी गंभीर बीमारियां
गंदगी के ढेर पर जगराओं, बरसात हुई तो फैल जाएगी गंभीर बीमारियां

संस, जगराओं : करीब एक माह से सफाई कर्मचारियों की हड़ताल से शहर के सभी 23 वार्डों व सड़कों के पास गंदगी के ढेर लग गए हैं। नालियों और सीवरेज की सफाई ना होने के कारण सीवरेज ओवरफ्लो होकर उसका गंदा पानी सड़कों और गली मोहल्लों में फैला हुआ है। अब बारिश के मासैम में गंदगी से बीमारियां फैलने का खतरा पैदा हो गया है।

लोगों का कहना है कि कोरोना काल में अगर कोई और गंभीर बीमारी फैल जाती है तो लोगों का संभलना और प्रशासन का संभालना बेहद मुश्किल हो जाएगा । ऐसी स्थिति के मद्देनजर नगर कौंसिल प्रधान समेत सभी पार्षदों को इस गंदगी से निपटने के लिए जरूर कोई प्लान तैयार करना चाहिए।

सफाई के लिए आगे आए पार्षद भी खामोश

जब नगर कौंसिल के सफाई कर्मचारियों द्वारा हड़ताल शुरू की गई थी तो उसके शुरुआती दिनों में शहर के कुछ वार्डो के पार्षदों ने अपने अपने वार्ड में खुद आगे लागे कर सफाई मुहिम शुरू की थी। जो करीब एक सप्ताह चलने के बाद अब ठप होकर रह गई है। किसी भी समाज सेवी संगठन द्वारा शहर को गंदगी के ढेर से बचाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया।

क्या कहना है प्रधान का

इस संबंध में नगर कौंसिल जगराओं के प्रधान जितेंद्र पाल राणा के बाद की गई उन्होंने कहा कि सरकार और सफाई कर्मचारियों के बीच बातचीत चल रही है। आशा है कि एक-दो दिन में समाधान हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी