भक्तों ने की महागौरी की पूजा-अर्चना, लिया आशीर्वाद

नवरात्र के आठवें दिन लुधियाना शहर के मंदिरों से लेकर घरों में भक्तों ने मां दुर्गा की पूजा कर आशीर्वाद लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:24 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:24 PM (IST)
भक्तों ने की महागौरी की पूजा-अर्चना, लिया आशीर्वाद
भक्तों ने की महागौरी की पूजा-अर्चना, लिया आशीर्वाद

संस, लुधियाना : नवरात्र के आठवें दिन शहर के मंदिरों से लेकर घरों में भक्तों ने मां दुर्गा के आठवें स्वरूप महागौरी की पूजा-अर्चना कर सुख समृद्धि की कामना मांगी। जगराओं पुल स्थित श्री दुर्गा माता मंदिर में भी भक्तों ने मां महागौरी की पूजा की। ट्रस्ट के सदस्यों ने मां महागौरी को पुष्पमालाएं अर्पित कीं।

पंडित हरिमोहन शर्मा व पंडित गिरधारी लाल ने मां की महिमा पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि मां महागौरी अपने भक्तों की झोली खुशियों से भरने वाली देवी हैं। जब मन शुद्ध होता है तो खुशियां परछाई की तरह आपके साथ चलती हैं। जो जैसा शुभ व अशुभ कार्य करता है, वो वैसा ही फल भोगता है।

श्री श्याम मासिक कीर्तन मंडल ने एक शाम खाटू वाले बाबा श्याम के नाम का 33वां श्याम बाबा कीर्तन सुंदर नगर में आयोजित किया। मुख्य यजमान योगेश जैन समस्त परिवार ने कीर्तन में बाबा की ज्योति जलाकर बाबा का आशीर्वाद लिया। बाबा श्याम को भजनों से रिझाने के लिए हेमंत अग्रवाल ने बाबा का गुणगान किया। कीर्तन में न गोरे का, न काले का घनश्याम मुरली वाले का, मेरा लाडला खाटू वाले का, भरदे रे श्याम झोली भरदे,भरदे न बहलाओ बातों में आदि मधुर भजनों का गायन कर श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध किया।

सिद्धपीठ दंडी स्वामी, माता वैष्णो देवी मंदिर, तीन नंबर डिवीजन, काली माता मंदिर हैबोवाल, मां चितपूर्णी मंदिर आदि में भी श्रद्धालुओं ने महागौरी की महाआरती व पूजा-अर्चना कर कोविड महामारी से निजात दिलाने की मनोकामनाएं मांगी।

chat bot
आपका साथी