टेक्सटाइल इंजीनियरिंग की राष्ट्रीय योजनाओं पर कल हाेगा मंथन, डिप्टी सेक्रेटरी लुधियाना के काराेबारियाें से करेंगे मुलाकात

सीआइसीयू में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में भारत सरकार के डिप्टी सेक्रेटरी विकास डोगरा लुधियाना में कारोबारियों के साथ बैठक करेंगे। मेक इन इंडिया को फोकस करते हुए सरकार की ओर से कई अहम योजनाओं पर काम किया जा रहा है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:30 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:30 AM (IST)
टेक्सटाइल इंजीनियरिंग की राष्ट्रीय योजनाओं पर कल हाेगा मंथन, डिप्टी सेक्रेटरी लुधियाना के काराेबारियाें से करेंगे मुलाकात
डिप्टी सेक्रेटरी विकास डोगरा लुधियाना में कारोबारियों से करेंगे मुलाकात। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। औद्योगिक नगरी में टैक्सटाइल क्षेत्र में तेजी से विस्तार हो रहा है और कंपनियों की ओर से देश के साथ साथ विदेशी मार्केट में भी तेजी से फोकस किया जा रहा है। ऐसे में इस क्षेत्र को प्रोत्साहन देने और इनकी समस्याओं को सुनकर समाधान की तैयारी के लिए लुधियाना के टैक्सटाइल उधमियों के साथ एक अहम बैठक सोमवार को होगी। चेंबर आफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआइसीयू) में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में भारत सरकार के डिप्टी सेक्रेटरी विकास डोगरा लुधियाना में कारोबारियों के साथ बैठक करेंगे। मेक इन इंडिया को फोकस करते हुए सरकार की ओर से कई अहम योजनाओं पर काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-PowerCut In Ludhiana: लुधियाना के कई इलाकों में आज बंद रहेगी बिजली, जाने कितने घंटे लगेगा कट

कई प्रमुख एक्सपर्ट करेंगे शिरकत

इस दौरान कैपिटल गुड्स सेक्टर एवं इंडियन टैक्सटाइल इंजीनियरिंग इंडस्ट्री के विकास के लिए हो रहे कार्यों पर चर्चा होगी। इस दौरान कई अहम वक्ता भाग लेंगे। इसमें चेंबर के प्रधान उपकार सिंह आहुजा, महासचिव पंकज शर्मा, एनडी माथुर, जालंधर निट के डा विनय मिड्ढा, डा महेश नारंग, सुखबीर सिंह मलिक, संजय मिश्रा सहित इस सेक्टर से जुड़े कई प्रमुख एक्सपर्ट शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में नए निवेश पर पीपीसीबी का अडंगा, 500 यूनिट काे चलाने की नहीं मिल रही मंजूरी; जानें कारण

सेमिनार इंडस्ट्री के लिए साबित हाेगा लाभदायक

सीआइसीयू प्रधान उपकार सिंह आहुुजा ने कहा कि यह सेमिनार इंडस्ट्री के लिए खासा लाभदायक होगा। टैक्सटाइल क्षेत्र में पंजाब तेजी से ग्रोथ कर रहा है। इसमें विदेशी मार्केट में तेजी से विस्तार की संभावनाएं हैं। ऐसे में सरकार भी इस क्षेत्र की संभावनाओं को देखते हुए इसके लिए कई अहम योजनाओं पर काम कर रही है। इंडस्ट्री को अपग्रेड करने के लक्ष्य से यह आयोजन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-Weather Forecast Ludhiana: बादलों ने फिर से शहर को घेरा, हिमाचल में बर्फबारी के चलते बढ़ी ठंड

chat bot
आपका साथी