लुधियाना हवाई अड्डे का नाम शहीद करतार सिंह सराभा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा रखने की उठाई मांग

लुधियाना अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए आसपास के गांवों में भूमि का अधिग्रहण किया गया है। अगले साल तक उड़ानें शुरू होने की उम्मीद है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 02:06 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 02:06 PM (IST)
लुधियाना हवाई अड्डे का नाम शहीद करतार सिंह सराभा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा रखने की उठाई मांग
लुधियाना हवाई अड्डे का नाम शहीद करतार सिंह सराभा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा रखने की उठाई मांग

लुधियाना, जेएनएन। 'अब नहीं' संस्था ने लुधियाना में बनने जा रहे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम शहीद करतार सिंह सराभा के नाम पर रखने की मांग उठाई है। रविवार को इस मुद्दे पर संस्था द्वारा बैठक आयोजित जी गई।

इस दौरान संस्था के अध्यक्ष राकेश शर्मा और मुख्य प्रभारी सतविंदर कौर सत्ती ने कहा कि लुधियाना अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए आसपास के गांवों में भूमि का अधिग्रहण किया गया है। अगले साल तक उड़ानें शुरू होने की उम्मीद है। शहीद करतार सिंह सराभा का पैतृक गांव इस हवाई अड्डे से केवल पांच किमी दूर है। इसलिए इस क्षेत्र के लोगों की पुरजोर मांग है कि हवाई अड्डे का नाम शहीद करतार सिंह सराभा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा रखा जाए। 

इस संबंध में 'अब नहीं' वेलफेयर सोसाइटी द्वारा लगभग 40 ग्राम पंचायतों और संबंधित विभागों को पहले ही पत्र भेज दिए गए हैं। बैठक के माध्यम से उन्होंने राज्य सरकार से इस मामले में मदद करने के लिए अपील की है। इसके साथ ही केंद्र सरकार को जल्द से जल्द एक आदेश जारी करना चाहिए। संस्था के सदस्यों मे कहा कि शहीद करतार सिंह सराभा जी को पहले सिख पायलट होने का सम्मान प्राप्त है। इससे आने वाली पीढ़ियों को देशभक्ति के प्रति जागरूक किया जा सकेगा।

इस अवसर पर टीम के महासचिव नीतू थापर, मुख्य सलाहकार जसविंदर सिंह, उपाध्यक्ष रंजीत सिंह, लीगल सेल के एडवोकेट कीरतपाल धालीवाल, रिशव, सोनू, रानी, हरदीप सिंह राजू, मंजीत कौर, संजय वर्मा, वकील योगेश कैशप और वकील प्रदीप शर्मा मौजूद थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी