Rain in Ludhiana: जगराओं में तेज बारिश ने किसानों की बढ़ाई चिंता, धान की फसल की कटाई में देरी

Rain in Ludhiana शनिवार देर रात से हाे रही तेज बारिश व हवाओं ने किसानों जमींदारों व आढ़तियों की समस्या बढ़ा दी है। जैसे-जैसे किसान व जमींदार अपनी धान की फसल की कटाई करता है वो अपनी फसल को बिक्री के लिए मंडियों में ला रहा है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 03:00 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 03:00 PM (IST)
Rain in Ludhiana: जगराओं में तेज बारिश ने किसानों की बढ़ाई चिंता, धान की फसल की कटाई में देरी
एशिया की दूसरी बड़ी दानामंडी जगराओं में बारिश के बाद फसल के पास खड़े पानी को निकालती लेबर

बिंदु उप्पल, जगराओं (लुधियाना)। Rain in Ludhiana: शनिवार देर रात काे तेज बारिश व हवाओं ने किसानों, जमींदारों व आढ़तियों की समस्या बढ़ा दी है। जैसे-जैसे किसान व जमींदार अपनी धान की फसल की कटाई करता है वो अपनी फसल को बिक्री के लिए मंडियों में ला रहा है। बीती रात ने किसानों की धान की फसल की कटाई में देरी कर दी है। जिला खेतीबाड़ी अफसर डा.नरिंदर सिंह बैनीपाल ने कहा कि बीती रात हुइ्र बारिश ने चिंता तो बढ़ा दी है। उन्होंने कहा कि अब फसल की कटाई में चार-पांच दिन का समय लगेगा। क्योंकि खेतों में पानी खड़ा होने कारण कंबाइन गीली फसल की कटाई नहीं होगी। उन्होंने कहा कि चिंता उन शहरों में अधिक है जहां पर बारिश अधिक हुई और दाना काला होने की आंशका है।

वहीं आढ़ती एसोसिएशन के जिला प्रधान राजकुमार भल्ला ने कहा कि एक दिन की बारिश से परेशानी का कारण है लेकिन इस सीजन में किसानों द्वारा लगातार लाई जा रही धान की फसल की समय पर बोली हो रही है और विभिन्न खरीद एजेंसियों के द्वारा फसल की लिफ्टिंग भी हो रही है। जगराओं दाना मंडी में आढ़तियों ने मौसम को देखते हुए पहले ही फसल को तिरपाल से ढका हुआ था।

यह भी पढ़ें-Punjab Weather Alert! पंजाब में करवाचाैथ पर बारिश, लुधियाना सहित कई जिलों में तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि

जमींदारों ने लेबर को लगा खड़े पानी को निकाला

वहां पर बारिश बंद होने के बाद जमींदारों ने लेबर को लगा खड़े पानी को निकाल दिया है। इस संबंध में जगराओ मार्केट कमेटी के सचिव कल्सी ने बताया कि बीती रात हुई बारिश से अधिक नुकसान नहीं हुआ है। अधिक फसल तिरपाल से ढकी होने के कारण भीगने से बच गई। जैसे ही मौसम साफ होगा तिरपाल हटा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें-पंजाब में उम्रकैदी ने रचाई तीन शादियां, तीसरी से बोला- चौथी शादी करना चाहता हूं, फिर ऐसे खुला पिछला राज

chat bot
आपका साथी