झाड़ियों में मिला चार दिन से लापता पूर्व सैनिक का शव

पिछले चार दिनों से लापता रायकोट शहर के पूर्व फौजी की लाश ड्रेनेज के पास झाड़ियों से बरामद हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 05:00 AM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 05:00 AM (IST)
झाड़ियों में मिला चार दिन से लापता पूर्व सैनिक का शव
झाड़ियों में मिला चार दिन से लापता पूर्व सैनिक का शव

जेएनएन, रायकोट : पिछले चार दिनों से लापता रायकोट शहर के पूर्व फौजी की लाश ड्रेनेज के पास झाड़ियों से बरामद हुई है। 65 वर्षीय वजीर सिंह की सड़ी गली लाश जौहला रोड पर स्थित खाली प्लाट से मिलने पर सनसनी फैल गई। शव पुराना होने के कारण उसमें कीड़े रेंग रहे थे। घटना की सूचना मिलने पर रायकोट पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल सुधार भेज दिया।

मृतक के बेटे रछपाल सिंह और पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि उनके पिता वजीर सिंह पूर्व फौजी हैं। रिटायर्ड होने के बाद पिछले नौ-दस सालों से दाना मंडी रायकोट में रात को पहरेदार के तौर पर काम करते थे। रोजाना ड्यूटी से वह सुबह लगभग चार बजे घर आ जाते थे। दस जुलाई को घर से ड्यूटी पर गए थे परंतु उस दिन के बाद वह वापस नहीं आए।

परिवार वालों के अनुसार पहले तो उन्होंने खोजबीन की, लेकिन कुछ पता न चलने पर उन्होंने थाना सीटी रायकोट को सूचित किया। परिजनों का कहना था कि उनके पिता का किसी से कोई झगड़ा या विवाद नहीं था। बीती शाम जौहला रोड पर खाली पड़े प्लाट से झाड़ियों से उनका शव मिलने की जानकारी मिली।

थाना सीटी रायकोट के प्रमुख हीरा सिंह संधू ने बताया कि मृतक की लाश को डाक्टरों का बोर्ड बना कर पोस्टमार्टम करवाया गया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने पर अगली कार्यवाही की जाएगी। ़िफलहाल मृतक के लड़के रछपाल सिंह के बयानों के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की गई। रिपोर्ट आने पर ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

chat bot
आपका साथी