डीसी ने लिया संज्ञान, कब्जों से मुक्त होगी सर्विस लेन, जाम से मिलेगी निजात

नेशनल हाईवे की सर्विस लेन पर अब कब्जे नहीं रहेंगे। दैनिक जागरण ने इस मामले को रविवार को प्रकाशित किया तो डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा ने इस समस्या का हल करने के लिए कवायद शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Dec 2020 04:30 AM (IST) Updated:Mon, 07 Dec 2020 04:30 AM (IST)
डीसी ने लिया संज्ञान, कब्जों से मुक्त होगी सर्विस लेन, जाम से मिलेगी निजात
डीसी ने लिया संज्ञान, कब्जों से मुक्त होगी सर्विस लेन, जाम से मिलेगी निजात

जागरण संवाददाता, लुधियाना : नेशनल हाईवे की सर्विस लेन पर कब्जे ही कब्जे हैं। जालंधर बाईपास से शेरपुर चौक तक अतिक्रमण की भरमार है। इसी वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या भी बनी रहती है। शेरपुर से जालंधर बाईपास तक नेशनल हाईवे का काम लगभग पूरा हो चुका है और ज्यादातर कट बंद हो गए हैं। ऐसे में लोकल ट्रैफिक का पूरा दबाव सर्विस लेन पर है।

यही नहीं नेशनल हाईवे पर क्रासिग दूर होने के कारण लोग रांग साइड से भी जा रहे हैं। सर्विस लेन पर कब्जों के कारण ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो रही है। दैनिक जागरण ने इस मामले को रविवार को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया तो डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा ने इस समस्या का हल करने के लिए कवायद शुरू कर दी है। वह अफसरों के साथ जल्द इसको लेकर बैठक करेंगे। डीसी संभवत: आने वाले मंगलवार या बुधवार को अफसरों के साथ बैठक कर कार्रवाई करने और इसके हल पर चर्चा करेंगे। इससे जल्दी ही सर्विस लेन पर हुए कब्जों से मुक्ति मिलेगी और ट्रैफिक जाम की समस्या खत्म होगी।

जांलधर बाईपास से समराला चौक तक कार मैकेनिक और सेकेंड हैंड कार सेल करने वालों ने अपना पूरा कारोबार सर्विस लेन पर सजाया है। वहीं समाराला चौक से बस्ती जोधेवाल चौक तक क्रासिग नहीं होने के कारण समराला चौक से ताजपुर रोड व टिब्बा रोड की तरफ जाने वाले ज्यादातर वाहन चालक रांग साइड जा रहे हैं। कुछ ऐसी ही स्थिति सुभाष नगर से बस्ती जोधेवाल जाने वाली रोड पर है। वहां भी वाहन चालक रांग साइड जा रहे हैं। इन दोनों हिस्सों में सर्विस लेन पर काफी संख्या में कब्जे हैं। इसकी वजह से पीक आवर्स में तो यहां लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ता है। डीसी ने कहा, इस सप्ताह करेंगे बैठक: विधायक

विधायक संजय तलवाड़ ने बताया कि बस्ती जोधेवाल चौक, समराला चौक व कैंसर अस्पताल चौक में ट्रैफिक जाम की दिक्कत है। उन्होंने अब इस मामले में डीसी वरिदर शर्मा को हस्तक्षेप करने को कहा है ताकि लोगों को ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिल सके। डीसी वरिदर शर्मा ने विधायक को कहा है कि वह इसी सप्ताह अफसरों के साथ बैठक करेंगे जिसमें एनएचएआइ और ट्रैफिक पुलिस के अफसरों को शामिल किया जाएगा। विधायक ने साफ कर दिया कि लोग अपने कारोबार जरूर चलाएं लेकिर इसके लिए ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा न करें।

chat bot
आपका साथी