लुधियाना के डीसी वरिंदर शर्मा का आदेश- निगम एवं सेहत विभाग डोर टू डोर सर्वे कर डेंगू मच्छर का लारवा तलाशें

लुधियाना में डेंगू के बढ़ रहे मामलों को लेकर डीसी ने नगर निगम सेहत विभाग व ग्रामीण विकास अधिकारियों से बैठक की। बैठक के दौरान शहर में डेंगू को लेकर स्थिति का आंकलन किया गया। अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 04:32 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 04:32 PM (IST)
लुधियाना के डीसी वरिंदर शर्मा का आदेश- निगम एवं सेहत विभाग डोर टू डोर सर्वे कर डेंगू मच्छर का लारवा तलाशें
डेंगू के बढ़ रहे मामलों को लेकर अधिकारियों से बैठक करते हुए डीसी वरिंदर कुमार शर्मा।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना में डेंगू के बढ़ रहे मामलों को लेकर प्रशासन सचेत हो गया है। शुक्रवार को डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा की अध्यक्षता में नगर निगम, सेहत विभाग, ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों के साथ बचत भवन में बैठक की। बैठक के दौरान शहर में डेंगू को लेकर स्थिति का आंकलन किया गया। अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। डीसी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि डेंगू एवं पानी से होने वाली बीमारियों की जांच एवं इनके फैलाव को रोकने के लिए विशेष मुहिम चलाई जाए।

बैठक में डीसी ने कहा कि सेहत विभाग एवं नगर निगम के अधिकारी डेंगू मच्छरों का लारवा पैदा करने वाले स्थानों की पहचान करके इस के खिलाफ कारगर कार्रवाई करें। सेहत विभाग एवं स्थानीय निकाय विभाग की संयुक्त टीमें बना कर डोर टू डोर सर्वे किया जाए और डेंगू के लारवा को पहचान कर नष्ट किया जाए। साथ ही लोगों को जागरूक किया जाए कि वे अपने घरों में, आसपास पानी इक्टठा न होने दें। शर्मा ने यह भी कहा कि यह सर्वे सरकारी दफ्तरों में भी किया जाए। यह यकीनी बनाया जाए कि कूलरों में जमा पानी एवं लगातार उपयोग में न आने वाली वस्तुओं में लारवा तो नहीं पैदा हो रहा।

डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन डेंगू एवं अन्य बीमारियों पर काबू पाकर लोगों को अच्छी सेहत देने के लिए वचनबद्ध है। इस साल अब तक 106 डेंगू के मामले सामने आए हैं। बेहतर उपाय करके मामलों पर अंकुश लगाया जा सकता है। ज्यादातर केस शहरी क्षेत्र से संबंधित हैं। इस तरफ अधिक ध्यान देने की जरूरत है। इस अवसर पर एडीसी अमित कुमार, सिविल सर्जन डा. किरण गिल समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-  लुधियाना में टाइल कारोबारी से 10 लाख की फिरौती मांगने वाले तीन आरोपित गिरफ्तार, गोली से उड़ाने की दी थी धमकी

यह भी पढ़ें-  लुधियाना में हथियार के बल पर व्यक्ति से नकदी व मोबाइल लूटा, अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज

chat bot
आपका साथी