facebook live : फेसबुक लाइव में डीसी बोले- कोरोना को नियंत्रित करने में शहरवासियाें ने दिया सहयोग

DC Varinder Sharma Facebook Live डीसी ने बताया कि पिछले महीने करीब 1200 टेस्ट किए जाते थे जिसमें से 350 मरीज मिल रहे थे। अच्छी बात है कि इन दिनों प्रतिदिन 5200 के करीब टेस्ट किए जा रहे है जबकि मरीजों की संख्या 200 तक सिमट गई है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 08:34 AM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 08:34 AM (IST)
facebook live : फेसबुक लाइव में डीसी बोले- कोरोना को नियंत्रित करने में शहरवासियाें ने दिया सहयोग
लुधियाना में काेराेना के मामलाें काे लेकर जानकारी देते डीसी वरिंदर कुमार शर्मा। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। DC Varinder Sharma Facebook Live : जिले में अभी तक 2,40,783 कोरोना टेस्ट करवाए गए है, जिसमें 16783 संक्रमित मिले हैं। इनमें 14583 लोगो ने कोरोना को मात दी है। फेसबुक लाइव के जरिये लोगों से रूबरू हुए डीसी वरिंदर कुमार शर्मा ने बताया कि सबसे बुरा सप्ताह 29 अगस्त से चार सितंबर तक का था। इस दौरान प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना मरीजों की संख्या 750 थी।

हालांकि इस सप्ताह प्राइवेट अस्पतालों में अब स्थानीय मरीजों की संख्या 350 रह गई है। डीसी ने बताया कि पिछले महीने करीब 1200 टेस्ट किए जाते थे, जिसमें से 350 मरीज मिल रहे थे। अच्छी बात है कि इन दिनों प्रतिदिन 5200 के करीब टेस्ट किए जा रहे है, जबकि मरीजों की संख्या 200 तक सिमट गई है। जिलावासियों का आभार जताते हुए डीसी ने कहा कि लोगों के सहयोग से कोरोना पर काफी हद तक नियंत्रण पा लिया गया है, लेकिन अभी एहतियात बरतने की जरूरत है। 

डेंगू से भी बचने की अपील की
डीसी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि उन्हें कोरोना के साथ ही डेंगू से भी बचना है। शुक्रवार को ड्राडे घोषित किया गया है। इस दिन घरों के सभी वेस्ट प्रोडक्ट चेक करें कि कहीं पानी तो नहीं जमा है। अगर है तो तुरंत उसको खाली कर दें। इस दौरान लोगो द्वारा भेजे गए सवालों के क्रम में एक व्यक्ति ने जानकारी दी कि ट्रांसपोर्ट नगर में कई कंडम ट्रक खड़े है, जिसमें डेंगू का लारवा पनप सकता है।

डीसी ने इसे चेक करवाने का आश्वासन दिया। नेशनल हाईवे पर बनी ड्रेन में पानी जमा होने का संज्ञान लेते हुए डीसी ने कांट्रैक्टर कंपनी सोमा को इस संबधी आदेश देने की बात भी कही। डीसी ने किसानों को अपील करते हुए कहा कि वह लोकतांत्रिक अधिकार के तहत आंदोलन करें, लेकिन शारीरिक दूरी बनाए रखें। इसके साथ ही धरने के दौरान एंबुलेंस सहित ऑक्सीजन की सप्लाई को बाधित न करें।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी