लुधियाना डीसी वरिंदर शर्मा ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- नशा ग्रस्त 500 लोगों का 30 नवंबर तक करें पुनर्वास

लुधियाना में डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा ने मिशन रेड स्काई की समीक्षा के लिए बैठक की। डीसी ने कहा कि इस मिशन के तहत जिला प्रशासन ने दो सौ से अधिक नशे पर निर्भर लोगों के लिए रोजगार यकीनी बनाया गया है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 04:53 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 04:53 PM (IST)
लुधियाना डीसी वरिंदर शर्मा ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- नशा ग्रस्त 500 लोगों का 30 नवंबर तक करें पुनर्वास
लुधियाना डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा मिशन रेड स्काई की समीक्षा के लिए बैठक की।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना के डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा ने शुक्रवार को बचत भवन में मिशन रेड स्काई की समीक्षा के लिए बैठक की। इसमें संबंधित विभागों के तमाम अधिकारी मौजूद रहे। डीसी ने कहा कि इस मिशन के तहत जिला प्रशासन ने दो सौ से अधिक नशे पर निर्भर लोगों के लिए रोजगार यकीनी बनाया गया है। एडीसी विकास अमित कुमार पंचाल भी बैठक में मौजूद रहे। मिशन रेड स्काई के तहत सरकार नशा छोड़ने वाले युवाओं को रोजगार दिलवाने में सहयोग करती है। इस मिशन को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है और नशे के आदी लोग इससे निजात पाने के बाद रोजगार कर अब अपने परिवार को चला रहे हैं।

डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन ने विभिन्न विभागों के करीब पचास अधिकारी तैनात किए हैं, ताकि नशे पर निर्भर पांच सौ व्यक्तियों की पहचान की जा सके। उनमें से युवाओं को हुनर विकास या ट्रेनिंग देकर रोजगार के मौके मुहैया कराए जा सकें। इस मिशन के तहत हर अधिकारी ने नशे पर निर्भर दस व्यक्तियों की पहचान की है, उनको ट्रेनिंग देकर समर्थ बनाने के साथ नौकरी देने के भी मौके प्रदान किए जा रहे हैं। ताकि वे भी दूसरों की तरह रोजी रोटी कमा सकें। उन्होंने कहा कि तीस नवंबर तक नशे पर निर्भर पांच सौ लोगों को रोजगार मुहैया कराने का लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा। डीसी ने जिला रोजगार एवं कारोबार ब्यूरो के अधिकारियों को भी इन नशीले पदार्थों पर निर्भर लोगों को स्वै रोजगार के मौके प्रदान करने को भी कहा है। इस अवसर पर कई अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी