मानसून को देख डीसी ने की विभिन्न विभागों से बैठक, बोले- अधिकारी 24 घंटे आन रखेंगे मोबाइल, कोई नहीं छोड़ेगा हेडर्क्वाटर

मानसून की दस्तक से जिला प्रशासन भी बाढ़ प्रबंधन की तैयारियों में लग गया है। डीसी ने कहा कि जिला स्तर पर फ्लड कंट्रोल रूम शुरू करवा दिया है। यह डीसी दफ्तर में बनाया गया है। बाढ़ से संबंधित सूचना कंट्रोल रूम के नंबर 0161-2433100 दी जा सकती है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:34 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:34 AM (IST)
मानसून को देख डीसी ने की विभिन्न विभागों से बैठक, बोले- अधिकारी 24 घंटे आन रखेंगे मोबाइल, कोई नहीं छोड़ेगा हेडर्क्वाटर
मानसून को लेकर डीसी ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से बैठक की।

लुधियाना, जेएनएन। मानसून की दस्तक से जिला प्रशासन भी बाढ़ प्रबंधन की तैयारियों में लग गया है। डीसी वरिंदर शर्मा ने वीरवार को अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। नहरी विभाग व सभी एसडीएम को सतलुज के संवेदनशील प्वाइंटों पर नजर रखने के आदेश दिए। सभी अधिकारी 24 घंटे अपने मोबाइल फोन आन रखेंगे। कोई भी अधिकारी हेडक्वार्टर छोड़कर नहीं जाएगा। डीसी ने कहा कि जिला स्तर पर फ्लड कंट्रोल रूम शुरू करवा दिया है। यह डीसी दफ्तर में बनाया गया है। बाढ़ से संबंधित सूचना कंट्रोल रूम के नंबर 0161-2433100 दी जा सकती है। सभी एसडीएम तहसील दफ्तरों में भी कंट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिए हैं।

डीसी ने बनाया वाट्सएप ग्रुप

डीसी ने बताया कि बाढ़ नियंत्रण के लिए अधिकारियों के बीच सूचनाओं का आदान-प्रदान तुरंत हो इसके लिए वाट्सएप ग्रुप बनाया है। सभी एसडीएम एक-एक वाहन में लाउडस्पीकर सिस्टम लगवा दें ताकि बाढ़ की स्थिति में लोगों को सूचना देने में दिक्कत न हो।

जल निकासी का प्रबंध करे निगम

डीसी ने बैठक में नगर निगम के अधिकारियों से कहा कि शहर के सभी निचले इलाकों में जल निकासी का प्रबंध करें। जिन क्षेत्रों में जलभराव होता है वहां पहले ही मशीनरी तैयार रखी जाए।

chat bot
आपका साथी