लुधियानवियों के रवैये से डीसी वरिंदर कुमार खफा, बोले- कोविड से लड़ाई में साथ नहीं दे रहे लोग

लुधियाना में वैक्सीनेशन की रफ्तार गिरती जा रही है। लुधियानवियों के इस गैर जिम्मेदाराना रवैये से डीसी वरिंदर शर्मा बेहद खफा हैं। बुधवार को वे फेसबुक पर लाइव हुए तो काफी गुस्से में दिखे। उन्होंने जिले को लोगों को वैक्सीनेशन में पीछे रहने पर जमकर कोसा।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:41 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 08:41 AM (IST)
लुधियानवियों के रवैये से डीसी वरिंदर कुमार खफा, बोले- कोविड से लड़ाई में साथ नहीं दे रहे लोग
लुधियाना में वैक्सीनेशन की रफ्तार गिरती जा रही है।

लुधियाना, जेएनएन। वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए जिला प्रशासन कई प्रयोग कर चुका है, जिले में वैक्सीनेशन की रफ्तार गिरती जा रही है। लुधियानवियों के इस गैर जिम्मेदाराना रवैये से डीसी वरिंदर शर्मा बेहद खफा हैं। बुधवार को वे फेसबुक पर लाइव हुए तो काफी गुस्से में दिखे। उन्होंने जिले को लोगों को वैक्सीनेशन में पीछे रहने पर जमकर कोसा। डीसी ने तो लाइव में यहां तक कह दिया कि असीं तां वैक्सीन चक्क के फिर रहे, पर लोकी लवाण ही नहीं आ रहे।

डीसी ने कहा कि लुधियानवी कोविड की लड़ाई में साथ नहीं दे रहे। अगर 45 साल से ऊपर के सभी लोग वैक्सीन लगवा लें तो जिले में कोरोना की तीसरी लहर नहीं आएगी। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उन्होंने यहां तक कह दिया कि जो बीमारियां शहर वालों को लगती है, वही ग्रामीणों को भी लगती हैं। इसलिए वो भी वैक्सीन जरूर लगवाएं।

पाजिटिविटी रेट 10 फीसद तक पहुंचा
डीसी ने कहा लुधियाना में पाजिटिविटी रेट 10 फीसद तक पहुंच गया है। इसे कम करने का एक ही तरीका है कि अधिक से अधिक लोग वैक्सीनेशन करवाएं। वैक्सीनेशन तेज करवाने के लिए वह खुद भी और पूरा प्रशासन गांव-गांव तक घूम चुके हैं। इसके बावजूद वैक्सीन लगवाने वालों की गिनती गिर रही है। डीसी ने कहा कि लुधियाना जिले में अब तक 1221 लोग अपनी जान  गंवा चुके हैं और इस समय 528 लोग निजी और 60 लोग सिविल अस्पताल में दाखिल हैं। इस स्थिति को बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन सेंटरों पर लोगों की भीड़ होनी चाहिए और हमारे पास यह शिकायत होनी चाहिए कि वैक्सीन कम पड़ रही हैं। डीसी ने किसानों से अपील की है कि 45 साल से ऊपर के सभी लोग वैक्सीन लगवाएं और किसी अफवाह में न फंसें।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी