गेहूं की खरीद का डीसी ने लिया जायजा

मौजूदा रबी सीजन के दौरान सूबे की मंडियों में गेहूं की खरीद का काम जोरों पर है। डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा ने रविवार को जिले की मंडियों में खरीद के कामकाज का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 08:23 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 08:23 PM (IST)
गेहूं की खरीद का डीसी ने लिया जायजा
गेहूं की खरीद का डीसी ने लिया जायजा

जागरण संवाददाता, लुधियाना।

मौजूदा रबी सीजन के दौरान सूबे की मंडियों में गेहूं की खरीद का काम जोरों पर है। डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा ने रविवार को जिले की मंडियों में खरीद के कामकाज का जायजा लिया। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिया कि मंडियों में किसानों को कोई दिक्कत न आए, गेहूं की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाए।

डीसी ने सरकारी खरीद एजेंसियों के अधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा की और खरीद में तेजी लाने के भी निर्देश दिए। जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के कंट्रोलर सुखविदर सिंह गिल ने बताया कि जिले की मंडियों में 17 अप्रैल तक 2,81,854 टन गेहूं की आमद हुई। इसमें से 259571 टन की खरीद हो चुकी है। इसमें से 70803 टन की लिफ्टिग भी हो चुकी है। बाकी गेहूं की लिफ्टिग का काम जोरों पर है। खरीदी गई फसल की करीब 37.48 करोड़ रुपये की अदायगी की जा चुकी है। बाकी की अदायगी भी की जा रही है। मंडियों में बारदाना की आपूर्ति भी लगातार की जा रही है।

डीसी ने किसानों को मंडियों में गेहूं सुखाकर लाने की अपील की और उनको कोरोना मानकों का पालन करने की भी सलाह दी। यहां डीएफएससी हरवीन कौर, जगनदीप सिंह, एमपी सिंह, संजीव चोपड़ा, गंगेश्वर गोसाई, दविदर सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी