डीसी व सीपी ने संवेदनशील बूथों पर नजर रखने के दिए निर्देश

जिला प्रशासन विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया। प्रशासन ने अब संवेदनशील बूथों की पहचान करनी शुरू कर दी। मंगलवार को डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा व पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बचत भवन में जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के अफसरों के साथ बैठक की। बैठक में डीसी व सीपी ने अफसरों को आदेश दिए कि जिले के संवेदनशील बूथों पर अभी से नजर रखनी शुरू कर दें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:49 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:49 PM (IST)
डीसी व सीपी ने संवेदनशील बूथों पर नजर रखने के दिए निर्देश
डीसी व सीपी ने संवेदनशील बूथों पर नजर रखने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, लुधियाना : जिला प्रशासन विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया। प्रशासन ने अब संवेदनशील बूथों की पहचान करनी शुरू कर दी। मंगलवार को डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा व पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बचत भवन में जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के अफसरों के साथ बैठक की। बैठक में डीसी व सीपी ने अफसरों को आदेश दिए कि जिले के संवेदनशील बूथों पर अभी से नजर रखनी शुरू कर दें। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के पास हथियार हैं, उन्हें हथियार जमा करवाने के लिए अभी से प्रेरित करना शुरू कर दें ताकि आचार संहिता लागू होते ही सभी के हथियार जमा करवाए जा सकें।

डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के अधिकारी आपस में तालमेल रखें। ताकि आगामी विधानसभा चुनाव में किसी तरह की गड़बड़ी न हो। उन्होंने कहा कि पुलिस अफसर शरारती तत्वों को अभी से ट्रेस करना शुरू कर दें। जो पेरोल जंपर, हिस्ट्री सीटर व अन्य तरह के उपद्रवी तत्व हैं उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दें। बैठक में अलग अलग विभागों के कुछ अफसर गैरहाजिर रहे। डीसी ने एडीसी राहुल चाबा को निर्देश दिए हैं कि उनको नोटिस जारी किए जाएं। उन्होंने कहा कि चुनाव संबंधित ड्यूटी में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। उन्होंने एआरओ को स्ट्रांग रूम, काउंटिग सेंटर की सूचियां तैयार करने के भी निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी