डीएपी खाद की कीमतों में बढ़ोत्तरी किसानों से धोखा : आप

आम आदमी पार्टी ने अब अलग-अलग मुद्दों पर सरकार को घेरना शुरू कर दिया। आप जहां आम लोगों को बिजली के मुद्दे पर लामबंद करने की तैयारी कर रही है वहीं अब डीएपी खाद की कीमतों को बढ़ाने पर आपत्ति दर्ज की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:16 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:16 PM (IST)
डीएपी खाद की कीमतों में बढ़ोत्तरी किसानों से धोखा : आप
डीएपी खाद की कीमतों में बढ़ोत्तरी किसानों से धोखा : आप

जागरण संवाददाता, लुधियाना : आम आदमी पार्टी ने अब अलग-अलग मुद्दों पर सरकार को घेरना शुरू कर दिया। आप जहां आम लोगों को बिजली के मुद्दे पर लामबंद करने की तैयारी कर रही है, वहीं अब डीएपी खाद की कीमतों को बढ़ाने पर आपत्ति दर्ज की है। आप ने खाद की कीमत में हुई बढ़ोत्तरी को किसानों के साथ धोखा बताया है।

आम आदमी पार्टी के जिला प्रधान सुरेश गोयल और पंजाब के किसान विग के सचिव गुरजीत सिंह गिल ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार दूसरे कानूनों से पहले ही किसान और आढ़ती परेशान हैं। ऊपर से अब डीएपी खाद के रेट 1200 रुपये से बढ़ाकर 1900 रुपये कर दिया है। इस बढ़ोत्तरी से किसानों की लागत बढ़ जाएगी। सुरेश गोयल ने कहा कि पंजाब में डीएपी खाद का प्रयोग 8 लाख टन होता है, जिससे केंद्र सरकार ने किसानों पर 1100 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बोझ डाल दिया है। गुरजीत सिंह गिल ने कहा कि एक तरफ किसानों को फसलों का रेट नहीं मिल रहा है तो वही डीएपी खाद व अन्य सामन की कीमतों में डेढ़ गुणा बढ़ोत्तरी करने से मोदी की किसान विरोधी नीति साफदिखाई दे रही है। वहीं इसपर कैप्टन सरकार की चुप्पी से यह साफहोता है कि किसानों के साथ खड़े होने का वह केवल दिखावा कर रही है।

chat bot
आपका साथी