कारोबार के लिए गांधी नगर मार्केट के व्यापारियों को चाहिए नियमित व सस्ती बिजली

गांधी नगर मार्केट में बिजली की सप्लाई नियमित नहीं होने से व्यापारी पावरकाम से नाराज हैं। मार्केट के व्यापारियों का कहना है कि रोजाना चार से छह घंटे ही बिजली की सप्लाई मिल पा रही है। इससे काफी परेशानी हो रही है और दुकानदारी पर भी असर पड़ रहा है। व्यापारियों की मांग है कि गांधीनगर के आसपास पावरफुल ट्रांसफार्मर लगाया जाए ताकि इस समस्या से निजात मिल सके।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:44 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:44 AM (IST)
कारोबार के लिए गांधी नगर मार्केट के व्यापारियों को चाहिए नियमित व सस्ती बिजली
कारोबार के लिए गांधी नगर मार्केट के व्यापारियों को चाहिए नियमित व सस्ती बिजली

डीएल डान, कुलदीप सिंह काला, लुधियाना : गांधी नगर मार्केट में बिजली की सप्लाई नियमित नहीं होने से व्यापारी पावरकाम से नाराज हैं। मार्केट के व्यापारियों का कहना है कि रोजाना चार से छह घंटे ही बिजली की सप्लाई मिल पा रही है। इससे काफी परेशानी हो रही है और दुकानदारी पर भी असर पड़ रहा है। व्यापारियों की मांग है कि गांधीनगर के आसपास पावरफुल ट्रांसफार्मर लगाया जाए, ताकि इस समस्या से निजात मिल सके। इसके अलावा व्यापारियों ने बिजली के महंगे रेट का भी मुद्दा उठाया उनका कहना है कि बिजली यूनिट के रेट में भी सरकार को कटौती करनी चाहिए। व्यापारी साहिल ने बिजली बिल दिखाते हुए कहा कि इतनी महंगी बिजली के कारण कारोबार करना मुश्किल हो गया है।

::::::::::::::::::

बिजली सप्लाई पूरी नहीं मिलने से दुकान में ग्राहक होने के बावजूद उन्होंने होजरी परिधान सही ढंग से नहीं दिखा पाते। ऐसे में ग्राहक को सामान पसंद नहीं आ पाता और वह वापस चले जाते हैं। उनका रोजगार चौपट हो रहा है ऐसे में सरकार को नियमित बिजली देनी चाहिए।

- अतुल शर्मा, साजन टेक्सटाइल गांधी नगर मार्केट में बिजली की आपूर्ति सही नहीं है और सरकार की ओर से बिजली के रेट इतने बढ़ा दिए गए हैं कि बिल भुगतान करना व्यापारियों के लिए मुश्किल हो गया है। इस समय बिजली बिल 11 रुपये यूनिट पड़ रहा है, जो बहुत ज्यादा है। सरकार बिजली का रेट छह रुपये यूनिट करें ताकि व्यापारियों का गुजारा हो सके।

- राहुल अग्रवाल, श्री बालाजी ट्रेडर्स पंजाब में देश के सभी प्रांतों से बिजली महंगी है। सरकार की ओर से लगातार बिजली रेट में बढ़ोतरी कर दी गई, जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई प्रदेशों में महज तीन रुपए यूनिट बिजली मिल रही है यह सोचने वाली बात है कि पंजाब की सरकार क्या कर रही है।

- महीप सरीन, एमएसआर प्रोडक्शन बिजली इतनी महंगी हो चुकी है कि लोगों को पंजाब में व्यापार करना मुश्किल हो चुका है। व्यापारी अपने माल का प्रोडक्शन किस तरह करें यह समस्या बन गई है। सरकार को चाहिए कि व्यापारियों को सही रेट पर नियमित बिजली देता कि वह पंजाब में व्यापार को आगे बढ़ा सके।

- मोहिदर पाल राजू, शिवम कलेक्शन गांधी नगर मार्केट को नियमित बिजली नहीं मिल रही है, जिससे दुकानदारों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बिजली नहीं होने के कारण जनरेटर चलाना पड़ता है और जनरेटर एक-दो घंटे ही चलाया जा सकता है। लगातार 10 घंटे चलाना मुश्किल है। इससे व्यापारियों को भारी नुकसान हो रहा है।

- शिव अरोड़ा, श्री साईं गारमेंट्स गांधी नगर मार्केट को पर्याप्त बिजली नहीं मिल रही है, जिससे परेशानी हो रही है। दुकान पर ग्राहक बैठे होते हैं और अचानक लाइट चले जाने के कारण ग्राहक को पीस पसंद नहीं आता है। लाइट रहने से ग्राहक माल खरीद कर जाता है। इस लिए सरकार गांधीनगर मार्केट को सुचारू लाइट देने की व्यवस्था करें।

- यशपाल अरोड़ा, अरोड़ा गारमेंट्स गांधी नगर मार्केट को पूरी बिजली नहीं मिल रही है जिससे व्यापारी परेशान हैं। बिजली देने में पंजाब सरकार विफल साबित हो रही है। इसके कारण पंजाब से व्यापार पलायन कर रहा है। सरकार को चाहिए कि होजरी इंडस्ट्री को पर्याप्त बिजली दे ताकि व्यापारियों को माल बनाने-बेचने में सुविधा हो।

- सुरेंद्र सिंह, दिशा कलेक्शन गांधी नगर मार्केट में बिजली नियमित होनी चाहिए। लुधियाना में बिजली की व्यवस्था पुख्ता हो ताकि व्यापारी अपने फैक्ट्रियों में माल तैयार दुकान पर बेच सके। बिजली नियमित नहीं मिलने से फैक्ट्रियों में माल का प्रोडक्शन ठप होने दुकान पर माल की कमी हो जाता है। इससे व्यापार चौपट होने की कगार पर है।

- विकास गर्ग, गर्ग श‌र्ट्स गांधी नगर मार्केट में उनकी दुकान है। घर से दुकान खोलने के लिए पहुंचते हैं और दुकान में बिजली नहीं होने के कारण भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए सरकार को चाहिए कि पूरे प्रदेश में बिजली की व्यवस्था पुख्ता करें।

- चेतन बहल, वीर परी गारमेंट्स गांधी नगर मार्केट को पूरी बिजली नहीं मिल रही है जिससे दुकानदारी करने में परेशानी है। दुकान पर ग्राहक बैठे होते हैं अचानक बिजली चले जाने के बाद जनरेटर चलाने में टाइम लग जाता है। इसके बीच ही ग्राहक उठकर चले जाते है। इसलिए बिजली कट न लगाए जाएं।

- प्रतीक शर्मा, हरिओम निटवेयर

chat bot
आपका साथी