Fraud In Ludhiana: लुधियाना में आधार कार्ड से फ्राड, साइबर अपराधियों ने खाते से निकाले 30 हजार

Fraud In Ludhiana इंटरनेट मीडिया का प्रयोग करने के दौरान कोई रुपये मांगे तो आसानी से विश्वास न करें। फेसबुक अकाउंट जरूर वेरीफाई करें। आनलाइन सामान खरीदने से जुड़े लिंक और गूगल से मिले नंबर पर भरोसा न करें।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 11:39 AM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 11:39 AM (IST)
Fraud In Ludhiana: लुधियाना में आधार कार्ड से फ्राड, साइबर अपराधियों ने खाते से निकाले 30  हजार
साइबर अपराधियाें ने 30 हजार रुपये निकलवाए। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Fraud In Ludhiana: महादेव नगर गली नंबर एक में रहने वाले प्रदीप कुमार के अकाउंट से साइबर अपराधियों ने आनलाइन ट्रांजेक्शन करके 30 हजार रुपये उड़ा लिए। अब मामले की शिकायत पुलिस की साइबर सेल टीम को दी गई है। अपनी शिकायत में उसने बताया कि महादेव नगर में ही उसका मोबाइल शाप है। उसका मिलर गंज स्थित बैंक में अकाउंट है। वह फोन पर नेट बैंकिंग भी करता है।

यह भी पढ़ें-J&K की मुस्लिम युवती ने Sikh युवक से रचाई शादी, मायके वालाें ने पंजाब आकर घर से उठाया; जानें पूरा मामला

17 मार्च की शाम 6.38 बजे उसके मोबाइल पर 30 हजार रुपये निकलवाए जाने का मैसेज आया। कस्टमर केयर पर बात करने पर बताया कि आपने फिंगर प्रिंटर लगाकर वह पैसा निकाला है। प्रदीप के कहने पर कस्टमर केयर ने उसका अकाउंट फ्रीज कर दिया। अगले दिन वो बैंक मैनेजर से भी मिला। मगर उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई।

यह भी पढ़ें-Ludhiana MC Meeting: लुधियाना में दो पेट्रोल पंपों की एनओसी रद करवाने के मुद्दे पर भिड़े अकाली-कांग्रेसी

ये सावधानियां बरतें..

इंटरनेट मीडिया का प्रयोग करने के दौरान कोई रुपये मांगे तो आसानी से विश्वास न करें। फेसबुक अकाउंट जरूर वेरीफाई करें। आनलाइन सामान खरीदने से जुड़े लिंक और गूगल से मिले नंबर पर भरोसा न करें। किसी के कहने पर मोबाइल पर एनी डेस्क, टीम व्यूवर, क्विक सपोर्ट को डाउनलोन ना करें।  किसी भी आफर की सत्यता की जांच आफिशियर वेबसाइट पर ही करें।

हमें जो भी शिकायत मिलती है, तुरंत ट्रेसिंग शुरू कर दी जाती है। फिलहाल उनके पास ऐसे किसी भी मामले की शिकायत नहीं आई है। शिकायत आने पर तुरंत जांच की जाएगी। - पवन कुमार, एसएचओ, साइबर सेल

यह भी पढ़ें-Ludhiana Plastic industry: कच्चे माल के दामों में जबरदस्त उछाल, महंगे हो सकते है प्लास्टिक के कई उत्पाद

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी