लुधियाना में बिलिंग के विपरीत मिला सामान, कस्टम विभाग ने जांच के लिए कंटेनर किया सीज

लुधियाना में 40 फीट के कंटेनर में से बिलिंग के विपरीत कुछ आपत्तिजनक मैटीरियल मिलने के मामले में विभाग ने अगली कार्रवाई तक कंटेनर को सीज कर दिया है। जांच में पाया गया कि इस कंटेनर की बिलिंग मिक्स स्क्रैप (एचएमएस एलुमिनियम एवं कापर) के अनुसार की गई थी।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 08:28 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 08:28 AM (IST)
लुधियाना में बिलिंग के विपरीत मिला सामान, कस्टम विभाग ने जांच के लिए कंटेनर किया सीज
लुधियाना में बिलिंग के विपरीत सामान मिलने पर कंटेनर को सीज कर दिया गया है।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में मंडी गोबिंदगढ़ की कंपनी सतुरन मेटल की ओर से इंपोर्ट किए गए 40 फीट के कंटेनर में से बिलिंग के विपरीत कुछ आपत्तिजनक मैटीरियल मिलने के मामले में विभाग की ओर से अगली कार्रवाई तक कंटेनर को सीज कर दिया है। ज्ञात हो कि हाल ही में कस्टम विभाग की ओर से शिकायत मिलने पर कंटेनर को रोका गया था। इसके पश्चात जांच में पाया गया कि इस कंटेनर की बिलिंग मिक्स स्क्रैप (एचएमएस, एलुमिनियम एवं कापर) के अनुसार की गई थी।

जांच के दौरान कंटेनर ज्वाइंट कमिश्नर, डिप्टी कमिश्नर, कस्टम शेड अधिकारी और चार्टेड इंजीनियर के देखरेख में खोला गया, तो इसमें कई तरह का अलग-अलग उत्पाद पाए गए। अब इस सामान को अलग अलग करने में अभी समय लगेगा। कंटेनर में टेलीफोन के टूटे उपकरण और टैटू की एक्सपायर्ड सूइयां भी मिली हैं। ऐसे में इस कंटेनर में जांच की गुंजाइश को देखते सीज किया है।

ड्राइवर ने खोला ट्रक का दरवाजा बाइक सवार टकराकर घायल

साहनेवाल इलाके में मेन रोड पर खड़े एक ट्रक के ड्राइवर ने लापरवाही से ट्रक का दरवाजा खोल दिया, जिससे पीछे से आ रहा बाइक सवार युवक उससे टकरा गया। हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे एसपीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब थाना साहनेवाल पुलिस ने ट्रक ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है। एएसआई रघुवीर सिंह ने बताया कि आरोपित की पहचान होशियारपुर के दसूहा के गांव केहर वाली निवासी बल¨वदर सिंह के रूप में हुई। पुलिस ने गांव बिलगा निवासी जस¨वदर सिंह की शिकायत पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया है। अपने बयान में उसने बताया कि 12 मार्च को 18 वर्षीय बेटा परमिंदर सिंह बाइक पर साहनेवाल से गांव की ओर जा रहा था। ड्राइवर ने ट्रक का दरवाजा लापरवाही से खोल दिया। इससे पीछे से आ रहा बेटा उससे टकराकर घायल हो गया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी