सीटी यूनिवर्सिटी व सेलर अकादमी में करार, विद्यार्थी फ्री कर सकेंगे ओपन ऑनलाइन कोर्स

सीटी यूनिवर्सिटी व सेलर अकादमी में करार, विद्यार्थी फ्री कर सकेंगे ओपन ऑनलाइन कोर्स
Publish Date:Wed, 30 Sep 2020 04:00 AM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, जगराओं : कोविड-19 के कार जहां अध्यापन को ऑनलाइन प्लेटफार्म पर तबदील कर दिया गया है। वहीं सीटी ग्रुप ने सीटी यूनिवर्सिटी ने सेलर अकादमी से मिलकर विद्यार्थियों व अध्यापकों को फ्री ओपन-ऑनलाइन कोर्स करने की सुविधा प्रदान करवाई है।

सीटी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. हर्ष सदावरती व सेलर अकादमी के कार्यकारी डायरेक्टर जैफरी एस डेविडसन में समझौते के करार पर हस्ताक्षर किए। मुक सैल के डिप्टी डायरेक्टर डॉ. कमल मलिक ने कहा कि कोविड-19 के समय मे विद्यार्थियों की पढ़ाई के मार्ग में आने वाली सारी मुश्किलों को दूर करना बहुत जरूरी हो गया है। परीक्षार्थियों को कॉलेज व पेशेवर स्तर पर लगभग 100 कोर्स दिए जा रहे हैं, जोकि हर एक विषय के माहिर द्वारा बनाया जाता है। सेलर अकादमी के एग्जीक्युटिव डायरेक्टर जेफरी एस डेविडसन ने कहा कि यह सहयोग परीक्षार्थियों की विश्वव्यापी कम्युनिटी को खोजने, सीखने, आगे बढ़ाने, मजबूत, जुड़े, विश्वव्यापी भाईचारा का निर्माण करने देगा। सीटी यूनिवर्सिटी के एमडी मनबीर सिंह व वीसी डॉ. हर्ष सदावरती ने दोनों टीमों को ऑनलाइन एजूकेशन की सफलता के लिए बधाई दी। डिजिटल शिक्षा को लेकर सिटी एसोसिएशन ने की बैठक संसू, लुधियाना : ग्यासपुरा के 33 फुटा रोड स्थित आंबेडकर नगर में राजेश कंप्यूटर एंड स्पोकन इंग्लिश इंस्टीट्यूट में कंप्यूटर ट्रेनिग एंड कोटिंग के सिटी एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें सभी पदाधिकारियों ने शिक्षा व समाज कल्याण के उत्थान के लिए कार्य करने का समर्थन किया।

चेयरमैन मलकीत सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी में बच्चों के शिक्षा पर बहुत बुरा असर पड़ा है, वहीं उन्होंने ऑनलाइन व डिजिटल क्लासेज चलाने की वकालत की। संस्था के अध्यक्ष उमेश कुमार ने कहा कि एसोसिएशन गरीब व जरूरतमंद बच्चों को मुफ्त कंप्यूटर शिक्षा प्रदान करेगा। राकेश झा ने कहा कि संस्था आइटी के क्षेत्र में बच्चों को नई तकनीक प्रदान करेगा। चंदन कुमार ने कहा कि बच्चों को डिजिटल गेम से बाहर निकालकर रियल गेम मे भागीदारी की जरूरत है। इस मौके पर एसोसिएशन के नरेंद्र सिंह, पंकज दुबे, राजू झा, राकेश झा, अभिषेक तिवारी, देवेंद्र कुमार फौजी, चंदन कुमार आदि मौजूद रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.