सीटी यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर की पुस्तक दि प्रोग्रामिंग लैंगुएज सी का विमोचन

सीटी यूनिवर्सिटी के चांसलर चरणजीत सिंह चन्नी व वीसी डॉ. हर्ष सदावरती ने प्रो. प्रशांत की पुस्तक का विमाेचन किया।

अपनी किताब के बारे में जानकारी देते असिस्टेंट प्रोफेसर प्रशांत ने बताया कि इसमें विद्यार्थियों की सहायता के लिए नए फ्लो चार्ट व डायग्राम दिए गए हैं। साथ ही 100 से अधिक हल किए गए प्रोग्राम शामिल किए हैं।

Pankaj DwivediTue, 13 Apr 2021 01:51 PM (IST)

जगराओं (लुधियाना) जेएनएन। सीटी यूनिवर्सिटी के आंत्रप्रेन्योर डेवलपमेंट सेल के असिस्टेंट डायरेक्टर व असिस्टेंट प्रो. प्रशांत नेंद की पुस्तक दि प्रोग्रामिंग लैंगुएज सी का पहला भाग प्रकाशित किया है। इस मौके पर यूनिवर्सिटी के चांसलर चरणजीत सिंह चन्नी व वाइस चांसलर डा.हर्ष सदावरती ने पुस्तक का विमोचन किया। प्रो प्रशांत को आईटी कंप्यूटर एप्लीकेशनस व मैनेजमेंट कोर्स में 6 वर्ष का अनुभव हासिल है। इसके साथ ही उन्होंने सीसी प्लस-प्लस, एडवांस जावा सर्टिफिकेशन, एसएपी सर्टिफिकेान, वेब डेवलपमेंट सर्टीफिकेशन व अन्य कंप्यूटर भाषाओं में सर्टीफिकेशन हासिल किए हुए हैं।

पुस्तक के लेखक प्रो. प्रशांत ने बताया कि अपने करियर में वह हजारों विद्यार्थियों से मिले हैं और आईटी शिक्षा को लेकर उनके मन में बैठे डर को खत्म करने में मदद की है। इसके साथ ही वह विद्यार्थियों के अच्छे भविष्य के लिए कंप्यूटर विज्ञान, टाइपिंग, इंटरनेट का प्रयोग, साफटवेयर व इस क्षेत्र में हो रही खोजों के बारे में सर्वेक्षण शिक्षा उपलब्ध करवाने में प्रयासरत रहते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को कंप्यूटर प्रोग्राम के बारे में अपनी जानकारी को बढ़ाने व इससे संबंधित रिसर्च पेपरों को पढ़ने के लिए प्रेरित किया। किताब के बारे में जानकारी देते उन्होंने बताया कि इसमें विद्यार्थियों की सहायता के लिए नए फ्लो चार्ट व डायग्राम दिए गए हैं। साथ ही, 100 से अधिक हल किए गए प्रोग्राम शामिल किए हैं। चांसलर चरणजीत सिंह चन्नी व वाइस चांसलर डॉ. हर्ष सदावरती ने पुस्तक के प्रकाशन पर प्रो. प्रशांत को शुभकामनाएं दी और भविष्य में ऐसे और कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें- ये हैं IAS अफसर रामवीर सिंह, मुंह पर सूती कपड़ा, हाथ में दाती लेकर संगरूर के डीसी दे रहे खास संदेश

यह भी पढ़ें - नवजोत सिंह सिद्धू ने बुर्ज जवाहर सिंह वाला के गुरूद्वारे में टेका माथा, 2015 में यहीं हुआ था पावन स्वरूप चोरी

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.